Exclusive video: पटना नाव हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत

0

बिहार की राजधानी पटना के गांधी घाट के सामने गंगा दियारा में मकर संक्रांति के अवसर पर राज्य सरकार की ओर से आयोजित पतंग महोत्सव में शामिल होने के बाद लौट रहे लोगों की नौका एनआईटी घाट के निकट डूब गयी जिसमें 24 लोगों की मौत हो गयी। नाव पर 40 लोग सवार थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना नौका हादसे में हुई लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया और बिहार की राजधानी पटना का उनका आज कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री ने बिहार में नौका हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

पटना नाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री ने भी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है।

भाषा की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस हादसे के आलोक में, पटना में महात्मा गांधी सेतु के पुनर्विकास कार्य की शुरुआत पर एक कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उनके द्वारा किया जाने वाला संबोधन स्थगित कर दिया गया है।

पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि बचाव अभियान अंधेरे के चलते कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। वह रविवार सुबह बहाल होगा। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नागरिक प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी रातभर इस इलाके पर नजर रखेंगे और सुबह गोताखोर हादसे के शिकारों की खोज शुरू करेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया जान पड़ता है कि बीच पानी में नौका अधिक लोगों के सवार होने की वजह से या अन्य देशी नौका की टक्कर से डूब गयी। यह हादसा दूसरी तरफ से संबलपुर दियरा से करीब 200 मीटर की दूरी पर हुआ। उस तरफ सारण जिले का सोनपुर है।

बता दें हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि बचाए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त नाव में 70 से ज्यादा लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक नाव में सवार लोग मकर संक्रांति के मौके पर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित पतंगबाजी महोत्सव में भाग लेने गए थे और शाम को वापस लौटते वक्त गंगा नदी में ये हादसा हो गया।

देखिए वीडियो:

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here