इरफ़ान पठान को ट्विटर पर मिली सलाह, बच्चे का नाम ना रखे ‘दाऊद’

0

इरफान पठान अब पिता बन गए है। सोशल मीडिया पर उनके बच्चे के नाम रखने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इरफान को बेटे का नाम दाऊद या याकूब नहीं रखने की सलाह मिल रही है। लेकिन इस पर इरफान पठान ने गुस्सा होने की बजाय देशभक्ति की भावना से भरा ऐसा जवाब लोगों को दिया कि हर कोई चुप हो गया।

इरफ़ान पठान

इरफान 20 दिसंबर को पिता बने हैं। उनकी बेगम सफा बेग ने पिछले मंगलवार में बेटे को जन्म दिया है। पिता बनने की जानकारी खुद इरफान ने सोशल मीडिया के जरिये प्रशंसकों के साथ शेयर की थी। अपने ट्वीट में इरफान ने लिखा था,  ‘इस एहसास को बयां करना मुश्किल है। इसमें एक बेहतरीन सी कशिश है। ‘ब्लेस्ड विद अ बेबी बॉय।’

इसे देखते हुए किसी ने ट्विटर पर क्रिकेटर इरफान पठान को उनके बेटे का नाम दाऊद या याकूब न रखने की सलाह दी। इरफान ने इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे दी।

https://twitter.com/MSDivyanshu/status/811773122106064896

इरफान ने अपने जवाबी ट्वीट में लिखा, ‘नाम चाहे जो भी रखेंगे, लेकिन एक बात तय है कि वह भी अपने पापा और बड़े पापा की तरह इस मुल्क का नाम रौशन करेगा।’ साथ ही, इरफान ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने बेटे इमरान रखा है और यह नाम उनके और उनके पूरे परिवार के दिल के बेहत करीब है। इरफान ने इस बारे में ट्विटर पर जानकारी दी थी।

आपको बता दे कि इससे पहले करीना और सैफ के बेटे के नाम पर भी सोशल मीडिया पर काफी हल्ला मचा था। लोगों को ये बात पसंद नहीं थी कि सैफ ने अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा है। जबकि कथित तौर पर दक्षिणपंथी हिंदुत्ववादी ब्रिगेड ने सैफ और करीना के नवजात बच्चे पर मृत्यु की इच्छा जताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here