पटेल आरक्षण आंदोलन: पुलिस हिरासत में एक की मृत्यु, 9 पुलिस वालों के खिलाफ FIR 

0

32 वर्षीय स्वेतांग पटेल की पुलिस हिरासत में मृत्यु के मामले में गुजरात उच्च न्यायालय ने प्रशासन को पुलिस वालों के खिलाफ FIR दर्ज़ करने और मामले की CID जांच का आदेश दिया। गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 2 पुलिस निरीक्षकों और 1 उप-निरीक्षक समेत 9 पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ किया गया।

PTI से बात करते हुए ACP के डी पंड्या ने कहा कि स्वेतांग पटेल की मृत्यु के मामले में शुक्रवार देर रात्रि  2 निरीक्षकों और 1 उप-निरीक्षक सहित 9 पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया।

Also Read:  Questions raised on the security of women reporters in small towns

हालांकि पीड़ित के परिवार की तरफ से उनके वकील का कहना है कि “FIR में सभी आरोपी पुलिस वालों के नाम नहीं हैं। हमने सभी के खिलाफ FIR दर्ज़ करने की मांग की थी लेकिन FIR में ACP समेत अन्य उच्च अधिकारीयों के नाम नहीं लिखे गए। एक FIR दर्ज़ करने के लिए हम 5 घंटे तक पुलिस स्टेशन में बैठे रहे, ये कोर्ट के आदेश की अवमानना है और कोर्ट का अपमान है”

Also Read:  उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू NDA के उम्मीदवार घोषित

25 अगस्त के दिन स्वेतांग पटेल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। स्वेतांग की माता ने बताया कि पुलिस ने स्वेतांग को पीट-पीट कर घायल कर दिया था। गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद हुए शव परीक्षण की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वेतांग की मृत्यु सर पर गहरी चोट लगने से हुई है।

Also Read:  Vyapam scam: CBI registers case against former OSD to MP Governor and 37 others

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here