जम्मू से दिल्ली आ रही दुरंतो एक्स्प्रेस में यात्रियों से लूटपाट, हथियारबंद बदमाशों ने चाकू की नोक पर लूटे गहने-कैश और मोबाइल

0

जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस से सफर कर रहे यात्रियों से गुरूवार (17 जनवरी) को चाकूओं की नोंक पर लूटपाट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जम्मू से दिल्ली आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के यात्री बुधवार (17 जनवरी) को देश की राजधानी में ही लूटपाट के शिकार हो गए। बादली के पास हथियारबंद बदमाशों ने यात्रियों से चाकू की नोक पर मोबाइल, कैश और गहने लूट ली। बदमाशों ने कोच नंबर बी3 और बी7 के यात्रियों को निशाना बनाया।

उपभोक्ता आयोग
प्रतिकात्मक फोटो

एक यात्री के रेलवे शिकायत पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला प्रकाश में आया। अश्विनी कुमार नाम के एक यात्री ने अपनी शिकायत में कहा कि ट्रेन संख्या 12266 की ए3 और ए7 बोगियों में बैठे यात्रियों पर दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन के नजदीक हथियारबंद बदमाशों ने हमला कर दिया।

उन्होंने दावा किया कि लुटेरों ने यात्रियों को अपना कीमती सामान उन्हें सौंपने के लिये कहा। उन्होंने यात्रियों के पर्स, नकदी, बैग, सोने की चेन और मोबाइल समेत काफी सामान लूट लिया। वहीं, उत्तरी रेलवे के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा, ’रेलवे सुरक्षा बल ने जांच शुरू कर दी है। आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

बताया जा रहा है कि लूटपाट के वक्त बोगी में न तो सुरक्षाकर्मी थे और न ही ट्रेन कर्मचारी मौजूद थे। एक यात्री ने अपनी शिकायत में कहा कि बदमाशों ने करीब 10 से 15 मिनट तक लूटपाट किया। वहीं, उत्तरी रेलवे ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल इस मामले को देख रहा है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बदमाशों की संख्या पांच से 10 के बीच बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here