नोएडा: मेट्रो स्टेशन पर हथियार लेकर घुस रहा छात्र गिरफ्तार, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के थाना सेक्टर 39 में बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर हथियार लेकर घुस रहे एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। चेकिंग के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने छात्र से तमंचे को बरामद किया, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। बाद में आरोपी छात्र को नोएडा पुलिस के हवाले कर दिया गया।

फाइल फोटो

आरोपी की पहचान पूर्वी उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के मूल निवासी बाबर खान के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि वह ग्रेटर नोएडा स्थित आईआईएमटी कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है। फिलहाल, पुलिस छात्र से पूछताछ कर रही है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि छात्र ने तमंचा कहां से खरीदा था और वह उसे मेट्रो में क्यों जा रहा था।

सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि, “मेट्रो स्टेशन पर बैगेज स्क्रीनिंग के दौरान मंगलवार रात करीब 8.30 बजे CISF कर्मियों ने एक यात्री के बैग से देसी पिस्तौल (देसी कट्टा) का पता लगा। इस मामले की सूचना CISF और स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई।”

सीआईएसएफ ने कहा कि जब्त पिस्तौल के साथ यात्री को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। बता दें कि, मेट्रो रेल सेवा की ब्लू लाइन पर बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन दिल्ली में द्वारका और नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच चलती है।

गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 को लेकर राजधानी दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस बेहद अलर्ट दिखाई दे रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here