पर्रीकर की मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर कांग्रेस की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय करेगा मंगलवार को अविलंब सुनवाई

0

गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में मनोहर पर्रिकर की नियुक्ति को चुनौती देने वाली कांग्रेस पार्टी द्वारा दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई करने पर सहमति व्यक्त की है।

चुनाव आयोग ने रक्षा मंत्री पर्रिकर को दी हिदायत

भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के समर्थन की मांग करने के लिए एक गठबंधन तैयार करने के बाद पार्टी ने सर्वोच्च न्यायालय से संपर्क करने का फैसला किया, जिसने भाजपा के एजेंडे के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रयास किया।

भाजपा द्वारा क्षेत्रीय दलों के साथ समर्थन की मांग करने हेतू गठबंधन तैयार करने की योजना पर पार्टी ने सर्वोच्च न्यायालय में जाने का फैसला किया। जिन उम्मीदवारों ने भाजपा के एजेंडे के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रयास किया। वहीं अब गठबंधन में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे।

भाजपा द्वारा क्षेत्रीय दलों के साथ समर्थन की मांग करने हेतू गठबंधन तैयार करने की योजना के खिलाफ पार्टी ने सर्वोच्च न्यायालय में जाने का फैसला किया। जिन उम्मीदवारों ने भाजपा के एजेंडे के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रयास किया। वहीं अब गठबंधन में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे।

इस बीच, कांग्रेस ने संसद में गोवा और मणिपुर में सरकार गठन करने के मुद्दे को उठाने की बात पर एकमत हुई। कांग्रेस 17 सीटों के साथ एकल सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, जबकि भाजपा, जिनके पांच कैबिनेट मंत्रियों ने अभी संपन्न चुनावों में अपमानजनक हार का सामना किया था, केवल 40 सीटों के गोवा विधानसभा में 13 सीटें जीत सकने में कामयाब हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here