परेश रावल ने अरविंद केजरीवाल से मांगी माफी

0

आज संसद सत्र शुरू हुआ है और दिल्ली में आॅड-इवन भी लागू हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्र शुरू होने से पहले ही साफ कर दिया था कि सांसदों पर भी यह नियम लागू होगा। लेकिन सांसदों के लिए विशेष शटल बस सेवा भी शुरू कर दी गई थी। इसके बावजूद परेश रावल सहित आधा दर्जन सांसद नियम के विपरीत ईवन नंबर की कारों में सवार होकर आए और नियमों को तोड़ते हुए अपने चालान कटवाकर संसद पहुंचे।

delhi-

भास्कर की खबर के अनुसार दिल्ली में 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चल रहे ऑड-ईवन पार्ट-2 के तहत अबतक लगभग 6 हजार गाडियों के चालान काटे जा चुके हैं। लेकिन सोमवार को जब संसद सत्र शुरु हुआ तो भारतीय जनता पार्टी के कई सांसद इन नियम को तोड़ते पाए गए। यहीं नहीं संसद में आज सभी राजनीतिक दलों ने अपने मतभेदों को भुलाकर एक सुर में ऑड-ईवन का विरोध किया।

सांसदों ने मांग की कि उन्हें दिल्ली में लागू इस नियम से बाहर रखा जाए। इससे पहले सोमवार को जब पार्लियामेंट सेशन शुरू हुआ तो कई सांसद रूल तोड़ते हुए संसद परिसर पहुंचे। जबकि सांसदों के लिए चलाई गईं दिल्ली सरकार की 6 एसी बसें खाली ही रहीं। ऑड-ईवन का नियम तोड़ने वालों में एक्टर और गुजरात से बीजेपी सांसद परेश रावल भी शामिल थे। हालांकि, उन्होंने इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल से माफी मांग ली।

नियम के मुताबिक, सोमवार को ऑड नंबर की गाड़ियों को इजाजत थी लेकिन कई सांसद ईवन नंबर की गाड़ियां लेकर पहुंचे। नियमों की परवाह ना करते हुए जिन बीजेपी सांसदों ने ये नियम तोड़ा उनके नाम है।
अहमदाबाद ईस्ट से सांसद परेश रावल
मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल
करनाल से सांसद अश्वनी कुमार चोपड़ा
फतेहपुर सीकरी से सांसद चैधरी बाबूलाल
दमोह से सांसद प्रह्लाद सिंह पटेल
दिल्ली से सांसद उदित राज
फूलपुर से केशव प्रसाद मौर्या
गढ़वाल से सांसद बी.सी. खंडूरी

जबकि नियमों की खातिर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी संसद पैदल चलकर पहुंचे। उनका कहना था कि उन्हें दिल्ली सरकार की स्पेशल बसें कहीं दिखी ही नहीं। हालांकि बीजेपी के दो सांसद वडोदरा से रंजनाबेन धनंजय भट्ट और राजसमंद से सांसद हरी ओम सिंह राठौर बस से पहुंचे।

इन्होंने मांगी माफी परेश रावल ने अरविंद केजरीवाल से इस नियम को तोड़ने के लिए माफी मांग ली। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, श्श्मैंने आज एक सीरियस गलती कर दी है, सॉरी अरविंद जी और दिल्ली वालों। वहीं समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल बोले की उन्हें ऑड-ईवन की वजह से पार्लियामेंट पहुंचने में बहुत दिक्कत हुई। कांगे्रस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि सांसदों को इस रूल से बाहर रखा जाना चाहिए क्योंकि टैक्सियां पार्लियामेंट में नहीं आ सकती।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने कहा कि हमने शटल सर्विस लॉन्च की है इसलिए सांसदों को छूट देने की कोई जरूरत नहीं लगती। राय ने ट्वीट करके बताया कि डीटीसी की स्पेशल शटल सेवा के तहत नॉर्थ और साउथ एवेन्यू से 3-3 बसें सुबह 9 बजे नॉर्थ और साउथ एवेन्यू से अशोका रोड और अकबर रोड होते हुए चलेंगी।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here