PM मोदी और विपक्षी नेताओं को जीजा-साली के रिश्ते से तुलना कर बुरे फंसे BJP सांसद परेश रावल, ट्विटर पर हुए ट्रोल

0

कर्नाटक में त्रिशंकु नतीजों के बाद एक सप्ताह के भीतर बुधवार (23 मई) को दूसरी सरकार ने कमान संभाल ली। 12 प्रमुख विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में बुधवार को जनता दल (एस) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं दलित नेता जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने विधानसभा परिसर में एक भव्य समारोह में दोनों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान कर्नाटक के बहाने एकजुट हुए सभी विपक्षी नेताओं ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत एनडीए का मुकाबला करने के लिए अपने भावी गठबंधन की झलक दिखा दी है।इस शपथ ग्रहण के जरिए सारे विपक्षी दल एक साथ एक मंच पर आकर खड़े हो गए और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ एकजुट होने का प्रदर्शन भी किया। इस समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी मां एवं संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आदि ने भी हिस्सा लिया। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी के नेता शरद पवार और समाजवादी नेता शरद यादव मौजूद थे।

बीजेपी सांसद ने जीजा-साली के रिश्ते से की तुलना

इस बीच बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी के सांसद परेश रावल ने कांग्रेस और जनता दल (एस) की साझा सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह में जुटे गैर बीजेपी-गैर-एनडीए नेताओं की मौजूदगी को लेकर एक विवादित ट्वीट कर बुरे फंस गए हैं। दरअसल, परेश रावल ने विपक्षी एकता पर तंज कसते हुए एक ट्वीट के जरिए मंच पर साथ आए विपक्षी नेताओं और पीएम मोदी की तुलना जीजा-साली के रिश्ते से कर दी है।

हालांकि, उन्होंने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिया है, लेकिन उनका इशारा पीएम मोदी और विपक्षी नेताओं की तरह ही है। बीजेपी सांसद ने स्क्रीनशॉट के साथ ‘देख तमाशा देख’ लिखकर एक ट्वीट किया है। परेश रावल ने स्क्रीनशॉट में लिखा है, ‘मोदीजी को 2019 में रोकने के लिए ऐसे खड़े हैं जैसे जीजा को रोकने के लिए साली द्वार पर खड़ी हो जाती है। जबकि, पता साली को भी होता है कि जीजा तो आएगा ही।’ ऐसी उम्मीद है कि बीजेपी सांसद के इस ट्वीट पर अब घमासान मच सकता है।

परेश रावल के इस ट्वीट पर लोगों ने भी काफी प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ बीजेपी समर्थक परेश रावल की बात पर सहमति व्यक्त की है तो कुछ ने उनको ही धो दिया है। ज्यादातर यूजर्स ने पीएम मोदी और विपक्षी नेताओं को जीजा-साली के रिश्ते से तुलना करने को लेकर नाराजगी व्यक्त किए हैं। फिलहाल, अभी विपक्षी दलों की ओर से बीजेपी या परेश रावल के लिए कोई टिप्पणी नहीं आई है।

https://twitter.com/AnyCommon_Man/status/999496357734842368

https://twitter.com/DreamgirlIndian/status/999516468961267713

बता दें कि 15 मई को आए नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। 17 मई को राज्यपाल ने बीजेपी नेता येद्दयुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाई थी। लेकिन, 19 मई को बहुमत साबित करने से पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। ज्ञात हो कि जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन के 116 विधायक हैं। उम्मीद है कि वह आराम से बहुमत साबित कर देगी।कर्नाटक विधानसभा में नवगठित कांग्रेस- जद (एस) गठबंधन सरकार का शक्ति परीक्षण 25 मई को होगा।  बजिक बीजेपी के 104 विधायक हैं।

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here