पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के बयान पर बवाल, कहा- ‘महिलाओं की स्कर्ट जैसा होना चाहिए भाषण’

0

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजीपी) मियां साकिब निसार के एक भाषण को लेकर बवाल मच गया है। दरअसल उन्होंने मजाकिया अंदाज में अपने भाषण की तुलना महिलाओं के स्कर्ट से कर दी। जिसके बाद इस यह वीडियो पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और उनकी तीखी आलोचना हो रही है।संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि भाषण महिलाओं की स्कर्ट जैसा है। यह बहुत लंबा नहीं होता, जो दिलचस्पी खो देता है। यह बहुत छोटा भी नहीं होता जिसमें पूरा विषय कवर नहीं होता। वीडियो ट्विटर पर पाकिस्तानी पत्रकार कमर आर कुरैशी ने शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि पाकिस्तान के प्रमुख न्यायधीश ने ये बात कराची में हुए हाल के प्रोग्राम में कही है।

दरअसल, यह वीडियो एक कार्यक्रम का है, जिसमें निसार को भाषण देनी थी। निसार पोडियम पर जैसे ही आए उनके हाथ में कुछ पन्ने थे। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से मजाकिया लहजे में कहा कि, ‘आप लोग इन पन्नों को देखकर बोर ना हो जाइए, इसलिए बता दूं कि मैं कोई लंबी चौड़ी स्पीच देने नहीं जा रहा हूं।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘बल्कि मुझे तो हमेशा बताया गया है कि स्पीच को महिला की स्कर्ट की तरह होना चाहिए। इतनी लंबी भी ना हो कि लोगों की रुचि खत्म हो जाए और इतनी छोटी भी ना हो कि मुख्य हिस्से को ही ना कवर कर पाए।’ साकिब के इस बयान पर उनकी तीखी आलोचना हो रही है। इस बयान को पाकिस्तान के एक पत्रकार ने शेयर किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here