पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी का दावा- ‘भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाक ने गिरफ्तार किया’

0

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी ने एक वीडियो को दिखाते हुए दावा किया है कि एक भारतीय पायलट को जमीन पर मौजूद पाकिस्तानी सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया है। जियो टीवी द्वारा वीडियो में जिस शख्स को दिखाया जा रहा है उसे विंग कमांडर अभिनंदन होने का दावा किया जा रहा है। फिलहाल, भारत सरकार ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वहीं, पाकिस्तान ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर दावा किया कि उसने पाकिस्तानी वायु क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमान मार गिराए और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया है। सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र में गिरा, जबकि दूसरा जम्मू-कश्मीर में गिरा। पीटीआई के मुताबिक उन्होंने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, ‘‘एक पायलट को जमीन पर मौजूद सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया।’

गफूर ने कहा कि पकड़े गए भारतीय पायलटों के साथ मानवीय व्यवहार किया जाएगा और किसी भी मानवाधिकारों का उल्लंघन नहीं किया जाएगा। एक अन्य रिपोर्ट में पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया, लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया। रक्षा सूत्रों ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि दुश्मन की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ‘एफ 16’ के नियंत्रण रेखा के पार लाम घाटी में क्षतिग्रस्त होने की खबरों का वे प्रमाणन कर रहे हैं।

वहीं, पीटीआई के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने बुधवार सुबह जम्मू क्षेत्र के राजौरी इलाके में पाकिस्तान की वायुसेना के एफ -16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। सेना के अधिकारियों ने एजेंसी को बताया कि इस विमान को राजौरी के झानगढ़ इलाके में मार गिराया गया। हालांकि, अभी भारत सरकार या वायुसेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here