पाकिस्तानी सांसद ने सदन में संघीय मंत्री फवाद चौधरी को कहा ‘कुत्ता’, वीडियो वायरल

0

पाकिस्तान सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को देश की संसद के अंदर कुत्ता कहने वाले एक पाकिस्तानी सांसद का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पीएमएल-एन पार्टी के सांसद मुशाहिदुल्लाह खान विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को ‘पालतू कुत्ता’ कहते हुए नज़र आ रहें है।

फवाद चौधरी

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है। भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की संसद का साझा सत्र बुलाया गया था, जिसमे कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होनी थी। लेकिन इस दौरान इमरान खान सरकार पर बौखलाए पीएमएल-एन पार्टी के सांसद मुशाहिदुल्लाह खान ने विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को ‘पालतू कुत्ता’ कह दिया। इस पूरे वाक्या का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह वाकया उस समय हुआ जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के भारत के फैसले के खिलाफ साझा सत्र में बहस हो रही थी। इस दौरान विवाद इतना तूल पकड़ा कि मुशाहिदुल्लाह खान ने फवाद चौधरी को कुत्ता कह डाला और इमरान खान सरकार की जमकर आलोचना की। सदन में जब खान बोल रहे थे तो चौधरी ने बीच में हस्तक्षेप किया, जिसपर नाराज खान ने फवाद चौधरी को दब्बू कह दिया। दोनों की बीच तीखी नोंकझोंक होने लगी। इस पूरी नोंकझोंक को खत्म करने के लिए लगातार चेयरमैन सादिक संजरानी कोशिश कर रहे थे और कह रहे थे कि आप अपनी जगह पर बैठ जाइए।

इसी दौरान चौधरी ने फवाद खान से कहा कि तुम बेशर्म आदमी हो, मैंने तो तुम्हें घर पर पट्टे से बांध दिया था, तुम फिर यहा आ गए कुत्ते। चौधरी के इस बयान के बाद फवाद चौधरी ने उनकी ओर बढ़े लेकिन तभी अन्य सांसदों ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद चौधरी ने कहा कि क्या कोई इन्हें बंद कर सकता है, इन्हें दूसरों का सम्मान करना सीखने में समय लगेगा। इन सब के बीच चेयरमैन ने विवादित बयान को रिकॉर्ड से निकाले जाने को कहा।

गौरतलब है कि, संसद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव वाले संकल्प और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी। उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने वाले प्रस्ताव को बुधवार को स्वीकृति प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here