‘चंद्रयान-2’ का मजाक उड़ा ट्रोल हुए पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी, यूजर्स ने जमकर लगाई लताड़

0

चंद्रयान -2 के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटने के बाद पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी ने तंज भरे कई ट्वीट किए। फवाद चौधरी अपने ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। उनके इन ट्वीट पर उन्‍हें भारत ही नहीं पाकिस्‍तान से भी करारा जवाब मिला।

फवाद चौधरी
फाइल फोटो

इमरान खान के मंत्री चौधरी फवाद ने एक ट्वीट कर कहा, “जो काम नहीं आता, पंगा नहीं लेते ना… डियर इंडिया।” इसके बाद फवाद चौधरी ने एक भारतीय ट्वीट पर रिप्‍लाई करते हुए लिखा, “सो जा भाई चंद्रमा की बजाय मुंबई में उतर गया खिलौना।”

पाकिस्‍तानी मंत्री फवाद चौधरी अपने इस ट्वीट को लेकर भारतीय यूजर्स के निशाने पर आ गए और लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। उनके इन ट्वीट पर उन्‍हें भारत ही नहीं पाकिस्‍तान से भी करारा जवाब मिला।

एक भारतीय यूजर ने लिखा, “जिनकी ज़िंदगी हो बेज़ार, वो दूसरों को नसीहत नहीं दिया करते” सिग्नल खोया है विश्वास नहीं।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “तुम पाकिस्‍तानी लोग केवल बकरियों और टमाटर के सपने देखो। जाओ और दुनिया के हरेक राजधानी में भीख मांगने का काम जारी रखो।”

एक अन्‍य यूजर ने पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री के रात 3 बजे तक जागने पर मजे लिए। उन्‍होंने लिखा, “सबसे मजेदार बात यह है कि चंद्रयान-2 ने फवाद चौधरी को रातभर जागने के लिए मजबूर कर दिया।” एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, “अब पाकिस्तान मून पर जाने की तैयारी में हैं।”

दूसरी ओर फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीक के मंत्री फवाद चौधरी को इसरो के चन्द्रयान 2 के फेल हुए लैंडर विक्रम पर मजाक उड़ाने वाले बयान पर उन्हें लताड़ लगाई हैं और उनकी तुलना जोकर से की है।

फवाद चौधरी के इस ट्वीट की खुद पाकिस्‍तानियों ने भी आलोचना की। एक पाकिस्‍तानी यूजर ने लिखा, ‘पाकिस्‍तान की ओर से माफी। फवाद का ट्वीट दुर्भावना से ग्रस्‍त था।’ एक अन्‍य पाकिस्‍तानी यूजर ने लिखा, ‘फवाद चौधरी हमारे लिए शर्मिंदगी की वजह न बनें। कम से कम भारत ने चांद पर उतरने का प्रयास किया। हमें किसी भी देश के वैज्ञानिक प्रयास की प्रशंसा करनी चाहिए और उससे प्रेरणा लेनी चाहिए।’

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here