मैच के दौरान सिर पर बॉल लगने से पाकिस्तानी क्रिकेटर की मौत

0

खेल के मैदान में सुरक्षा पर ध्यान देना क्यों महत्वपूर्ण है इसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। ख़बर है कि, पाकिस्तानी क्रिकेटर जुबेर अहमद की दुखद मृत्यु हो गई है। जिसकी वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

पाकिस्तानी
फोटो- @TheRealPCB

पीसीबी ने ट्वीट कर खिलाड़ी के मौत की पुष्टि की और बल्लेबाजों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वह क्लब क्रिकेट मैच खेल रहा था। मैच के दौरान सिर पर बॉल लगने से जुबेर की मौत हो गई।

ख़बरों के मुताबिक, जुबेर अहमद ने हादसे के वक्त हेल्मेट नहीं लगा रखा था और बल्लेबाजी कर रहे थे। घरेलू और क्लब स्तर पर भी खिलाड़ियों को हमेशा सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस ख़बर की पुष्टि करते हुए लिखा कि, “जुबेर की दुखद मृत्यु एक बार फिर से हमें यह सबक देती है कि सेफ्टी गियर (हेलमेट) हमेशा पहने रहना चाहिए। हमारी सहानुभूति जुबेर के परिवार के साथ है।”

बता दें कि, इससे पहले सिर पर गेंद लगने से ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज फिल ह्यूज की भी मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट डीन जोन्स ने भी क्रिकेटर जुबेर अहमद की मौत पर संवेदना व्यक्त की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here