VIDEO: बधाई वाले ‘अभिनंदन’ को पाकिस्तानी एंकर ने समझ लिया विंग कमांडर अभिनंदन, पीएम मोदी पर निशाना साधने के चक्कर में खुद हो गया ट्रोल

0

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के एंकर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। भारत और पाक दोनों जगह सोशल मीडिया पर लोग एंकर का अपने अपने अंदाज में जमकर मजाक उड़ रहे हैं। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले एनडीए के सत्ता में एक बार फिर लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में गठबंधन के सभी 353 सांसदों को संबोधित किया।

पाकिस्तान का न्यूज चैनल ARY News के एंकर ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भाषण में बार बार इस्तेमाल किए गए ‘अभिनंदन’ शब्द को विंग कमांडर अभिनंदन समझ लिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर चैनल और न्यूज एंकर का जमकर मजाक उड़ रहा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को बीजेपी और एनडीए के सभी नवनिर्वाचित सांसदों को संबोधित किया था।

पाक चैनल द्वारा दिखाए गए वीडियो में पीएम मोदी कह रहे हैं, “भारतीय जनता पार्टी परिवार का प्रत्येक-प्रत्येक साथी कोटी-कोटी अभिनंदन का अधिकारी है, जिसने निस्वार्थ भाव से लोकतंत्र का झंडा ऊंचा रखते हुए देश के सामान्य मानवीय के आशा-आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए जी जान से लोकतांत्रिक तरीके से इस पूरे लोकशाही के उत्सव में शरीक होकर उसकी आन बान शान बनाने में अहम भूमिका निभाई।”

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भाषण में कई बार अभिनंदन शब्द का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तानी न्यूज एंकर अभिनंदन शब्द को लेकर कंफ्यूज हो गया और उसने विंग कमांडर अभिनंदन समझ लिया। वीडियो में एंकर कह रहा है, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीतने के बाद भी अभी अभिनंदन को नहीं भूले हैं। पाकिस्तान के हाथों गिरफ्तार पायलट को हीरो के तौर पर पेश किया है। मोदी बार-बार अभिनंदन को हीरो के तौर पर पेश करते रहे।” बता दें कि अभिनंदन का मतलब बधाई या अभिवादन होता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो जंगल में आग की तरह फैल गया है। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार नायला इनायत ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘हिंदी शब्द अभिनंदन का मतलब बधाई या अभिवादन होता है। अभिनंदन हमेशा विंग कमांडर अभिनंदन नहीं होता। पीएम मोदी की स्पीच का संदर्भ समझिए। सनसनीखेज करने के लिए भी अकल चाहिए होती है।’

देखें, लोगों के रिएक्शन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here