पाकिस्तान के ऊपर से नहीं उड़ेगा PM मोदी का विमान, पाक ने रास्ता देने से किया इंकार

0

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के लिए उनके विमान के अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खुद दी है।

पाकिस्तान

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि “हमने भारतीय उच्चायोग को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे।” बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 21 सितंबर को एक सप्ताह की यात्रा के लिए अमेरिका रवाना होंगे।

पीएम मोदी को अमेरिका दौरे के लिए पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल करना था। प्रधानमंत्री 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। वह 21 सितंबर को भारत से अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले हैं। पीएम मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन जाएंगे, जहां ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी एक साथ हिस्सा लेंगे।

बता दें कि, इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्लेन को अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी थी और भारत के दरख़्वास्त को ठुकरा दिया था। उल्लेखनीय है कि, अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here