बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सुषमा स्वराज के दिए बयान पर बोला पाकिस्तान, आखिरकार सच्चाई सामने आ ही गई

0

विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने गुरुवार (18 अप्रैल) को अहमदाबाद में महिला पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि फरवरी में पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले (एयर स्ट्राइक) में किसी भी पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक की मौत नहीं हुई। सुषमा स्वराज के बालाकोट एयर स्ट्राइक पर दिए गए इस बयान के कुछ ही देर बाद पाकिस्तान ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आखिरकार सच्चाई सामने आ ही गई।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था। यह कार्रवाई 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में की गई थी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। सुषमा स्वराज ने कहा कि एयर स्ट्राइक आत्मरक्षा में किया गया था।

भारतीय विदेश मंत्री के इस बयान पर पाकिस्तान की ओर फौरन प्रतिक्रिया आई। स्वराज के बयान वाले एक खबर को शेयर करते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार सच्चाई सामने आ गई। उम्मीद है सर्जिकल स्ट्राइक 2016, पाकिस्तान के दो विमानों को गिराने और एफ-16 के बारे में भी यहीं होगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक विदेश मंत्री ने गुरुवार को कहा, ‘‘पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है।’’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा था कि सशस्त्र बलों को निर्देश दिया गया था कि हमले में किसी भी पाकिस्तानी नागरिक या सैनिक को नुकसान नहीं हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सेना को कहा गया था कि केवल जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाए जिसने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।’’

स्वराज ने कहा कि सेना को केवल जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी कैंप को निशाना बनाने के लिए कहा गया था। इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा हमले की जवाबदेही ली थी। हमारी सेना ने ऐसा ही किया। उन्होंने कहा कि पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने एयर स्ट्राइक पर भारत का समर्थन किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि वह एक शीर्ष अंतरराष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे हैं। उन्होंने दुनिया के लिए एजेंडा तय किया है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here