VIDEO: अमेरिकी एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेक से गुजरे पाकिस्तानी PM अब्बासी, वीडियो सामने आने पर पाक में मचा बवाल

0

अमेरिका की निजी यात्रा पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को अमेरिकी एयरपोर्ट पर आम नागरिकों की तरह सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ा। इसका वीडियो सामने आने के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने बड़ा अपमान करार दिया है। अब्बासी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है, कई लोग कड़ी आपत्ति जता रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है।

(Source: AP photo)

इस वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। बता दें कि अमेरिका ने वीजा बैन करके, रक्षा मदद रोककर और कई कंपनियों को प्रतिबंधित करके पाकिस्तान को झटका दिया है। वहीं सोमवार को अमेरिका ने पाकिस्तान की सात कंपनियों को परमाणु व्यापार मामले में प्रतिबंधित कर दिया।

यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक वाकए से गुजरना पड़ा हो। वायरल वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए दिखाया गया है। पाकिस्‍तानी टीवी चैनलों पर दिखाई जा रही वीडियो में अब्‍बासी अपनी पैंट दुरुस्‍त करते नजर आते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अब्‍बासी पिछले सप्‍ताह एक निजी यात्रा पर अपनी बीमार बहन को देखने अमेरिका गए थे।

पाकिस्तान के टीवी चैनल्स पर चली खबर के मुताबिक पीएम अब्बासी को बैग और कोट लिए सिक्यॉरिटी चेक से निकलते हुए देखा गया। पाकिस्तानी चैनल पर ऐंकर इसे शर्मनाक बता रहे थे। एक चैनल पर कहा गया कि, ‘वह कह रहे हैं कि निजी दौरे पर गए थे लेकिन उन्हें शर्म आनी चाहिए। वह प्रधानमंत्री हैं और उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट है। निजी दौरे जैसी कोई बात नहीं होती। वह 22 करोड़ देशवासियों के प्रतिनिधि हैं।’

https://www.youtube.com/watch?time_continue=68&v=ZNVkb9B8lac

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here