पाकिस्तान: कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में प्लेन क्रैश, कई मकान ध्वस्त

0

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार (22 मई) को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लाहौर से कराची आ रहा यह प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि वह पीआईए के सीईओ के संपर्क में हैं और घटना की तत्काल जांच होगी।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि विमान कराची के जिन्ना एयरपोर्ट के पास की घनी आबादी वाली मॉडल कॉलोनी में गिरा है। इससे रिहाइशी इलाके में भारी नुकसान हुआ है। अभी तक कम से कम चार मकानों के खाक हो जाने की खबर मिली है।

बताया जा रहा है कि, दुर्घटनाग्रस्त विमान में चालक दल के आठ सदस्य और 99 सूत्रों के मुताबिक इस घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है। क्रैश के कारण का पता अभी नहीं चला है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने बताया कि ए320 एयरबस लाहौर से कराची आ रही थी। हादसे की जगह से धुएं का भारी गुबार उठते देखा गया है। राहत और बचाव के काम में पाकिस्तानी सेना नागरिक प्रशासन की मदद कर रही है। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री ने कराची के सभी अस्पतालों में आपातकाल का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तानी मीडिया मीडिया की खबर के अनुसार विमान रनवे पर लैंड करने से ठीक एक मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान PK-303 लाहौर से चला था और कराची हवाई अड्डे पर उतरने ही वाला था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सामने आए विजुअल्स में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है। धुएं का गुबार भी देखा जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार विमान में करीब 100 लोग सवार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here