प्रियंका चोपड़ा के इस ट्वीट पर भड़के पाकिस्तानी, यूनिसेफ के गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग

0

बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का भारतीय वायुसेना को समर्थन करना पाकिस्तानियों को रास नहीं आ रहा है। ऐसे में अब पाकिस्तान की तरफ से एक ऑनलाइन याचिका डाली गई है। जिसमें उन्हें यूनिसेफ के गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग की जा रही है। जी हां, भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किए जाने के बाद प्रियंका चोपड़ा द्वारा खुशी जताए जाने पर कुछ पाकिस्तानी नागरिकों ने उन्हें ट्रोल किया और यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने के लिए ऑनलाइन अर्जी दायर की है।

प्रियंका चोपड़ा

 

दरअसल, 26 फरवरी को अभिनेत्री ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर लड़ाकू विमानों से हमला करने पर वायुसेना को बधाई दी थी। भारतीय सेना की प्रशंसा करते हुए चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा था कि जय हिंद, भारतीय सशस्त्र बल।

ऑनलाइन मंच ‘आवाज डॉट ओआरजी’ पर दायर याचिका के अनुसार, ‘दो परमाणु संपन्न देशों के बीच युद्ध सिर्फ तबाही और मौत लाता है। यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर के तौर पर प्रियंका चोपड़ा को तटस्थ और शांतिपूर्ण रहना था, लेकिन भारतीय सैन्य बलों के पाकिस्तान की हवाई सीमा में आने के बाद उसके समर्थन में उनका ट्वीट कुछ और दिखाता है। वे अब इस उपाधि के योग्य नहीं रहीं।’ आपको बता दें कि चोपड़ा को 2016 में यूनीसेफ की सद्भावना दूत नियुक्त किया गया था।

इस याचिका पर सैकड़ों लोगों ने साइन किया है। टीएमजेड डॉट कॉम की रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पर फिलहाल लगभग दो हजार हस्ताक्षर हो चुके हैं। यूनिसेफ ने फिलहाल कोई बयान नहीं दिया है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में इस समय टकराव का माहौल देखा जा रहा है। इस हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था, क्योंकि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश ने ही ली थी। दावा किया जा रहा है कि इस हमले में कई आंतकवादी, उनके प्रशिक्षक और बड़े कमांडर मारे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here