पाकिस्तानी टीवी चैनल ने विंग कमांडर अभिनंदन के डुप्लीकेट को लेकर बनाया विश्व कप पर विज्ञापन, भारतीय यूजर्स ने बताया शर्मनाक

0

आईसीसी विश्व कप-2019 के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल जैज टीवी ने एक विज्ञापन बनाया है जिसमें भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक उड़ाया है। पाक चैनल ने जो विज्ञापन तैयार किया है, उसमें भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन की डुप्लीकेट कैरेक्टर दिखाया गया है। भारतीय यूजर्स ने पाकिस्तानी टीवी द्वारा बनाए गए इस विज्ञापन को शर्मनाक करार दिया है।

पाकिस्तान के जैज टीवी द्वारा जारी किए गए 33 सेकेंड के वीडियो में एक शख्स विंग कमांडर अभिनंदन जैसी नकल कर रहा है और उन्हीं की तरह मूंछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है। इस विज्ञापन में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, “माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता।”

वह विज्ञापन में उसी तरह चाय पीते दिखाई दे रहे हैं जिस तरह अभिनंदन का वीडियो वायरल हुआ था। दो सवालों के बाद एक अन्य कैरेक्टर जो सावल कर रहा है वो अभिनंदन के डुप्लीकेट से जाने को कहता है। जैसे ही वो जाने लगते हैं वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है और कहता है, “एक सेकेंड रूको, कप कहां लेकर जा रहे हो?”

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें 16 जून को विश्व कप में आमने-सामने होंगी। इस मैच में भारत की कोशिश चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में मिली हार को बदला लेने की होगी। विश्व कप में हालांकि भारत का पलड़ा भारी है। 1992 से लेकर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में कुल छह मैच हुए हैं और सभी में भारत ने जीत हासिल की है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुरकर जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था। उसके बाद पाकिस्तानी वायु सेना की ओर से भारत की वायु सीमा का उल्लंघन किया गया और इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान गिरा दिया गया एवं भारत का मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस संघर्ष के परिणाम स्वरूप विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पर आगे बढ़ गया और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया। पाकिस्तानी वायुसेना से लोहा लेने के दौरान पाक सरजीमीं पर गिरफ्तार होने वाले अभिनंदन को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति पहल के तहत छोड़ने घोषणा की थी। पाकिस्तान में 60 घंटे रहने के बाद अभिनंदन भारत वापस आए थे। (इनपुट- आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here