पाक आर्मी चीफ का दावा, 14 नवंबर को मारे गए 11 भारतीय जवान

0

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने दावा किया है कि 14 नवंबर को पाकिस्तान की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में भारत के 14 जवान शहीद हुए थे। हालांकि भारतीय सेना ने उनके दावे को खारिज कर दिया है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की बेवसाइट पर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेना को अपने जवानों की जान गंवाने की बात को मानना चाहिए। जैसे कि पाकिस्तान की सेना अपने जवानों के हताहत होने की बात कबूलती है।

भारतीय
Photo: tribune.com.pk

द जियो की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल राहिल ने इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत की एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइल सिर्फ बातों तक सीमित थी और नई दिल्ली को इस दावे के कारण शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ी।

इससे पहले आज दिन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और राहिल शरीफ ने बुधवार को भारत की सीमा से लगे पंजाब प्रांत में रणनीतिक महत्व वाले एक स्थान पर चल रहे सैन्य अभ्यास का मुआयना किया।

भारत और पाकिस्तान के संबंधों में उरी हमले में 19 सैनिकों के शहीद होने से तनाव आ गया है। नई दिल्ली ने इस हमले के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था।

भारतीय सेना कहा था कि उसने उरी हमले के बदले के लिए आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद से बार्डर पर लगातार फायरिंग हो रही है जिसमें दोनों तरफ के नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here