एक बार फिर पाकिस्तान जा सकते है नवजोत सिंह सिद्धू, इमरान खान ने भेजा न्योता

0

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को एक बार फिर पाकिस्तान से न्योता मिला है।

नवजोत सिंह सिद्धू
फाइल फोटो: नवजोत सिंह सिद्धू

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत के पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए यहां आ सकते हैं। शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवम्बर को इस सुविधा का शुभारंभ करेंगे। सिद्धू ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 28 नवम्बर को होने वाले समारोह में उन्हें इमरान खान का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई है। बता दें कि सिद्धू की यह इस साल पाकिस्तान की दूसरी यात्रा होगी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया कि ‘इमरान खान भाई धन्यवाद, हम आपके सकारात्मक कदम का स्वागत करते हैं। आप एक जैंटलमैन हो। यह मानवता की सेवा का एक महान कार्य है। आपको सलाम!’ उन्होंने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि पाकिस्तान सरकार ने सिख समुदाय की भावना को देखकर सकारात्मक कदम उठाया है।

गौरतलब है कि इस साल अगस्त में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने और वहां पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिलने की घटना ने नवजोत सिद्धू को गंभीर विवाद में उलझा दिया था।

करतारपुर गलियारे पर सिद्धू ने सुषमा को पत्र लिखकर केन्द्र की तारीफ की

नवजोत सिंह सिद्धू ने केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण के केन्द्र के फैसले की प्रशंसा की। सिद्धू ने पत्र में लिखा, ‘जैसे ही हमने इस दिशा में अपने कदम बढ़ाये, हमने आस्था और क्षेत्र के लिये प्रेम का एक नया अध्याय लिखा। मैं ईश्वर से प्रार्थना और उम्मीद करता हूं कि यह कार्य निर्विवाद एवं निहित बदलाव के साथ रिश्तों में गर्माहट लायेगा। यह हमारे बीच एक सेतु बनेगा और वैमनस्यता को मिटाकर दोनों पड़ोसी देशों के लिये मरहम का काम करेगा।’

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी इसके लिए केन्द्र सरकार का शुक्रिया अदा किया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की ओर से गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुद्वारा बेर साहिब में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुखबीर ने कहा कि गुरु नानक देवजी ने सबको समानता का उपदेश दिया था। 500 साल पहले के उनके उपदेश आज भी प्रासंगिक हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here