PAK के पूर्व राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोले, 26/11 हमला पाक के आतंकी संगठन ने किया था

0

मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले को अभी किसी ने नही भूला है। पाकिस्तान की पोल उसके पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा मुहम्मद अली दुर्रानी ही खोल रहे हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी का कहना है कि साल 2008 में मुंबई में हुआ हमला पाकिस्‍तान के एक आतंकी संगठन ने किया था।

फोटो- ANI

महमूद अली दुर्रानी 19वीं एशियाई सुरक्षा कांफ्रेंस में अपनी बात कह रहे थे। समाचार एजेंसी ANI के ट्वीट के मुताबिक, रिटायर हो चुके पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दुर्रानी का मानना है कि जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की कोई उपयोगिता नहीं है। भारत में दुर्रानी ने कहा कि हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार भारत के रक्षा अध्ययन संस्थान इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्‍टडीज एंड एनालिसिस की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में देश रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि भारत-अफगानिस्‍तान कई दशकों से परोक्ष युद्ध के शिकार हुए हैं। आज के विश्व में आतंकवाद अंतरराष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। इस कार्यक्रम में चर्चा का विषय ,’कॉम्‍बेटिंग टेरेरिज्‍म: इवॉल्विंग एन एशियन रेस्‍पॉन्‍स’ है।

बता दें कि, मुहम्मद अली दुर्रानी मुंबई में हुए आतंकी हमले के समय पाकिस्तान में सुरक्षा के सबसे बड़े पद यानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर थे। पहली बार उन्होंने टीवी चैनल पर इस बात को स्वीकार किया कि अजमल कसाब पाकिस्तानी था।

बता दें कि जब उन्होंने कसाब के पाकिस्तानी होने की बात कही थी तो तुरंत पाकिस्तान ने दुर्रानी को पद से हटा दिया था। वहीं बता दें कि, उनके इस बयान के बाद पाकिस्‍तान की मुसीबतें तो बढ़ेगी ही साथ ही आतंकवाद में उसकी भूमिका को भी सामने ला दिया है।

 

Previous articleNoisy scenes in Kerala assembly over Bud leak?
Next article‘No evidence to show cellphone tower radiation causes cancer’