कश्मीर की हिंसा पर बोले पाकिस्तानी कलाकार, वीडियों बनाकर दिया संदेश

0

कश्मीर में हालात अभी सामान्य नहीं हुए है। छिटपुट घटनाओं की खबरें लगातार आती रहती हैं। इसी मुद्दे पर पाकिस्तानी कलाकारों की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है।

इस वीडियों में पाकिस्तानी कलाकारों द्वारा ये बताया जा रहा है कि कश्मीर की समस्या हिन्दुस्तान या पाकिस्तान का मुद्दा नहीं बल्कि मानवीय मुद्दा है। इसके समर्थन में आगे आइये आप चाहे पाकिस्तानी हो या हिंदुस्तानी।

कश्मीर

वीडियों तेजी के साथ वायरल हो रहा है। लगभग साढ़े तीन मिनट के इस वीडियों की शुरूआत में कुछ न्यूज चैनलों के फुटेज दिखाए जाते हैं, इन फुटेज में भारतीय सेना को कश्मीरियों पर ज्यादती करते हुए दिखाया गया है। सेना का आम कश्मीरियों पर गोली चलाते, लाठीचार्ज करते और कश्मीरी अवाम को प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है।

इसके बाद अलग-अलग आकड़ों में बताया जाता है कि कश्मीर में हुई हिंसा में कितने लोग मारे गए है। इन आकड़ों के बाद पाकिस्तान के मशहूर कलाकारों के संदेश दिखाई देते है। इसके बाद वीडियों में कुछ तथ्य बताए जाते हैं। जिनमें कलाकार कहते है कि हम कश्मीर के साथ खड़े है।

सभी कलाकार अपील करते हुए कहते है कि ये भारत पाकिस्तान का मुद्दा नहीं है। ये मानवीय मुद्दा है। दुनियाभर में इस वीडियों को लोग देख रहे है। ये तो नहीं पता कि कश्मीर कलाकारों का लोगों पर क्या असर पड़ेगा लेकिन कश्मीर में हुई बर्बरता और हिंसा को लेकर दोनों ही मुल्कों को मानवीय पहल के प्रयास करने चाहिए।

देखिए वो विडियोः-

https://www.youtube.com/watch?v=2gWXEBQCctQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here