उत्तर प्रदेश का ये चित्रकार PM मोदी को अपने खून से तीन बार लिख चुका हैं पत्र, जानिए क्यों

0

हमेशा देश की जनता से मन कि बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक गरीब चित्रकार की बात सुनाई नहीं दे रही है। यहां तक कि यह चित्रकार एक नहीं बल्कि तीन बार अपने खून से चिट्ठी में अपनी पीड़ा लिखकर प्रधानमंत्री को भेज चुका है। जी हां, बुंदेलखंड क्षेत्र के कस्बा कर्वी के 28 वर्षीय चित्रकार विनय कुमार साहू तीन साल से लिवर की बीमारी से पीड़ित हैं। लिवर ट्रांसप्लांट (यकृत प्रत्यारोपण) के लिए खर्च जुटाने में असमर्थ चित्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से लिखकर पत्र भेजे हैं।

उत्तर प्रदेश का ये चित्रकार

खबर के मुताबिक वह पिछले तीन महीनों से प्रधानमंत्री को अपने खून से चिट्ठी लिखकर और उनका चित्र बनाकर भेज रहे हैं। लेकिन प्रधानमंत्री की ओर से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है, और अब उनकी बीमारी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। विनय कहते हैं कि वह मदद के लिए आखिरी सांस तक मोदी को पत्र लिखते रहेंगे। प्रधानमंत्री की ओर से अभी तक जवाब नहीं दिए जाने से नाराज चित्रकार कहते हैं, ‘प्रधानमंत्री तो हमेशा लोगों से अपनी बात उन तक पहुंचाने की बात कहते रहते हैं, पर आज जब मैं अपनी बात कह रहा हूं तो कोई उत्तर नहीं आ रहा है।’

उन्होंने पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखा, पर वहां भी उनकी बात नहीं सुनी गई। वह कहते हैं कि लिवर ट्रांसप्लांट के लिए करीब 35 से 40 लाख रुपये चाहिए। इतनी रकम जुटाना मुश्किल है। बता दें कि, विनय ऑडर पर चित्र बनाते हैं और बच्चों को निशुल्क चित्रकारी सिखा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here