अब 25 जनवरी को रिलीज होगी ‘पद्मावत’, अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ से होगा मुकाबला

0

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पद्मावत’ (पहले पद्मावती) की रिलीज की तारीफ का ऐलान हो गया है। पिछले लंबे समय से जारी विवाद के बाद इस फिल्म को 25 जनवरी को रिलीज किए जाने का ऐलान हो गया है। साल के पहले महीने में पद्मावत अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से टकराएगी। 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान किया है। उन्होंने सोमवार (8 जनवरी) को ट्वीट कर बताया कि यह फिल्म 25 जनवरी 2018 को रिलीज होगी। बता दें कि अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ भी 25 जनवरी को ही रिलीज होने वाली है। पैडमैन पहले रिपब्लिक डे (26 जनवरी) को रिलीज होने वाली थीं। लेकिन पिछले दिनों इस फिल्म को एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को शिफ्ट कर दिया गया था।

इस बारे में अक्षय ने आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि, “फिल्मों की टक्कर के बारे में जो कुछ हो रहा है उसका मुझे कतई अंदाजा नहीं है… मुझे इसके बारे में कोई अनुमान नहीं है। हमने इस बारे में सुना जरूर है। हालांकि हम सभी यह जानते हैं कि ‘पैडमैन’ 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।”

गौरतलब है कि पहले यह फिल्म ‘पद्मावती’ नाम के साथ 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन की देश के कई राज्यों में समुदाय विशेष के लोगों के उग्र विरोध और हिंसा के मद्देनजर रिलीज टाल दी गई थी। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने एक स्पेशल कमिटी के सामने फिल्म की स्क्रीनिंग की और पांच बदलावों के साथ इसे U/A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की मंजूरी दे दी।

U/A सर्टिफिकेट के लिए फिल्म में 5 बदलाव करने की बात की गई थी। फिल्म में एक डिस्क्लेमर लगाया जाएगा जिसमें यह बताया जाएगा कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों की सत्यता का दावा नहीं करती है। फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ करने का सुझाव दिया गया था।

इसके अलावा फिल्म का प्रसिद्ध गाना ‘घूमर’ में भी बदलाव किया जाएगा। फिल्म में दिखाए गए गलत और भ्रमित करने वाले ऐतिहासिक स्थलों में बदलाव किया जाएगा और पांचवें बदलाव के तौर पर फिल्म में एक डिस्क्लेमर देने को कहा गया था कि यह किसी भी तरह से सती प्रथा का समर्थन या उसे महिमामंडित नहीं करती है।

ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। विभिन्न राजपूत समूह और राजनेता पद्मावती का विरोध कर रहे हैं, उन्होंने भंसाली पर इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। कई समूह फिल्म में राजपूत रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध दिखाए जाने वाले स्वप्न दृश्य होने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

बहरहाल, पद्मावत के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने एक वीडियो संदेश जारी कर इसे महज एक अफवाह करार दिया है। पद्मावती में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्माण वायकॉम18 और भंसाली प्रोडक्शन्स ने मिलकर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here