बिना कट लगाए ही पाकिस्तान में रिलीज होगी ‘पद्मावत’

0

जहां एक तरफ भारत में करणी सेना के भारी विरोध और प्रदर्शन के बीच गुरुवार (25 जनवरी) को ‘पद्मावत’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान से इस फिल्म को लेकर अच्छी खबर सामने आई है।

पाकिस्तान में फिल्म को यू सर्टिफिकेट दिया गया है। पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने ‘पद्मावत’ के किसी भी दृश्य पर बिना कैंची चलाए देश में स्क्रीनिंग के लिए मंजूरी दे दी है।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, इस्लामाबाद स्थित सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स (सीबीएफसी) के अध्यक्ष मोबशीर हसन ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया है।

उन्होंने टि्वटर कर लिखा कि, सीबीएफसी ने भारतीय कलाकारों वाली फीचर फिल्म पद्मावत के किसी भी दृश्य पर बिना कैंची चलाए यू सर्टिफिकेट के साथ सिनेमाघरों में दिखाने की घोषणा की है।

बता दें कि, ‘पद्मावत’ की रिलीज के खिलाफ बढ़ते हिंसक प्रदर्शनों के बीच मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने बुधवार (24 जनवरी) को कहा कि उसके सदस्य एतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म का प्रदर्शन राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट से संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज करने की हरी झंडी मिलने के बावजूद बुधवार (24 जनवरी) को गुरुग्राम में करणी सेना के कथित कार्यकर्ताओं ने एक स्कूल बस पर हमला कर दिया था। स्कूल की बस पर उपद्रवियों ने तब पथराव किया, जब उसमें बच्चे भी मौजूद थे। इस दौरान सहमे बच्चों ने सीट के पीछे छिपकर खुद को बचाया।

बता दें कि, कल राजधानी दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रुप ले लिया। करणी सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा अहमदाबाद, जयपुर, मथुरा, भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, रतलाम और मुरैना में प्रदर्शन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here