विश्वास को लेकर ‘आप’ में गहराया अंतर्कलह का संकट, विधायक अमानतुल्ला ने दिया PAC से इस्तीफा

0

‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान ने पीएसी से इस्तीफा दे दिया। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आयोजित पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की बैठक शुरू होने के कुछ देर बाद ही कुमार विश्वास के खिलाफ अमानतुल्लाह खान ने मोर्चा खोलकर अपना इस्तीफा पेश कर दिया।

अमानतुल्लाह खान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर PAC की बैठक में मनीष सिसोदिया, आशुतोष, संजय सिंह और गोपाल राय मौजूद रहे और दिलीप पांडे और आशीष खेतानने भी बैठक में हिस्सा लिया। पीएसी की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में अमानतुल्लाह के बयान पर नाराजगी जाहिर की गई जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया जिसे मंजूर कर लिया गया। उन्‍होंने यह भी बताया कि कुमार विश्वास से अरविंद केजरीवाल नाराज़ हैं और उनकी बयानबाज़ी से पार्टी का नुकसान हो रहा है।

अमानतुल्ला ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की बात करते हैं, लेकिन जब बस्सी दिल्ली के कमिश्नर थे और हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा था, तब विश्वास अपनी जन्मदिन पार्टी में उनको बुलाकर कंधे से कंधा जोड़कर फोटो खिंचवा रहे थे। तब इन्हें कार्यकर्ताओं का ध्यान नहीं आया।

उधर, पीएसी बैठक में कुमार विश्वास नाराज होने के चलते नहीं पहुुंचे, जिसे लेकर बैठक में चर्चा भी हुई। अमानतुल्लाह खान ने कहा, “अगर पीएसी का सदस्य होने का मतलब है कि कोई खुलकर बोल नहीं सकता और विश्वास और कुछ विधायक सोचते हैं कि मुझे हट जाना चाहिए तो मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

इससे पूर्व अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, ‘कुमार विश्वास जी आम आदमी पार्टी को हड़पना चाहते हैं और पार्टी को तोड़ना चाहते हैं, वो अपने घर पर विधायकों को बुलाकर कह रहे हैं कि मुझे पार्टी का संयोजक बनवाओ नहीं तो बीजेपी में चलो। बीजेपी हर एक को 30 करोड़ रुपये देने के लिए तैयार है’।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here