पी चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, बोले- रेलवे के खाली पदों को भरे जाने की घोषणा ‘एक और जुमला’

0

रेलवे में चार लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की केंद्र सरकार की घोषणा को एक और जुमला बताते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि रेल मंत्रालय करीब पांच वर्षो से खाली पड़े पदों को लेकर ‘अचानक’ जाग उठा है।

पी चिदंबरम
FILE PHOTO

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार (24 जनवरी) को ट्वीट कर लिखा, ‘रेलवे ने करीब 5 वर्षों तक 2,82,976 पदों को खाली रखा और अब अचानक नींद से जागते हुए कहा कि हम 3 महीने में इन पदों को भर देंगे! एक और जुमला! इस सरकार में दूसरे विभागों की भी लगभग यही कहानी है। एक तरफ पद खाली पड़े हैं, तो दूसरी तरफ युवा बेरोजगार खड़े हैं।’

गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि रेलवे अगले दो साल में रिटायर्ड से होने वाली वैकेंसी और अन्य स्थानों के लिये कुल मिलाकर चार लाख लोगों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है।

उन्होंने कहा था कि रेलवे में 2 लाख 30 हजार और वेकैंसी निकाली जाएगी। रेलवे में अभी 1 लाख 32 हजार अभी पद खाली है। दो साल में 1 लाख लोग और रिटायर होने वाले हैं। इस कारण पुरानी ग्रुप सी और ग्रुप डी की वेकैंसी और इस बार जो वेकैंसी रेलवे निकालने वाला है उसको मिला दें तो रेलवे 2 साल में करीब 4 लाख भर्तियां करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here