पी चिदंबरम बोले- “मुझे संदेह है कि रक्षा मंत्रालय में एक चीनी जासूस है”

0

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को कई ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, मुझे संदेह है कि रक्षा मंत्रालय में एक चीनी जासूस है! अन्यथा, रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट चीनी आक्रामकता और भारतीय क्षेत्र पर कब्जे के बारे में सच्चाई क्यों बताएगी?

पी चिदंबरम
file photo

बता दें कि, रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को पहली बार आधिकारिक तौर पर अपनी वेबसाइट पर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सेना के ‘अतिक्रमण’ के बारे में एक दस्तावेज अपलोड किया था। जिसमें सरकार ने यह माना था कि चीन की सेना ने घुसपैठ की है लेकिन इस बयान के सामने आते ही यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इस पर विवाद बढ़ने लगा, जिसके बाद इसे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से डिलीट कर दिया गया।

इसी मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “कोई तो है जो राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय से बाहर करना चाहता है! अन्यथा, रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट चीनी आक्रामकता और भारतीय क्षेत्र पर कब्जे के बारे में सच्चाई क्यों बताएगी?”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “उस एक बयान से श्री राजनाथ सिंह को नुकसान हुआ (लोगों ने पूछा, क्या मंत्रालय और सेना खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करने में विफल रहे और चीनी सैनिकों और उपकरणों को लाने और एलएसी को पार करने की अनुमति दी?)”

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने लिखा, “उस बयान ने मोदी की प्रसिद्ध घोषणा को भी उजागर कर दिया कि “भारतीय क्षेत्र में कोई घुसपैठ नहीं हुआ है और कोई भी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं कर रहा है”।” उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “मुझे संदेह है कि रक्षा मंत्रालय में एक चीनी जासूस है!”

बता दें कि, भारत और चीन के बीच एलएसी (लाइन ऑफ एक्युचल कंट्रोल) पर टकराव को पूरे तीन महीने हो चुके है लेकिन विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here