जानिए कैसे, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के इस छात्र ने IIT-JEE के सभी प्रश्नों को किया हल

0

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक छात्र को भारतीय छात्रों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है, क्योंकि इस छात्र ने IIT-JEE एग्जाम के प्रश्नपत्र के सारे सवाल हल कर दिए हैं।

ऑक्सफोर्ड
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस छात्र का नाम है जैस फ्रेजर और ये छात्र फ्रेजर यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्‍सफोर्ड के थर्ड इयर के स्टूडेंट हैं और MPhys Integrated में मास्‍टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं। इस छात्र ने मजे-मजे में एक वेबसाइट पर IIT-JEE का प्रश्नपत्र हल कर दिया। लेकिन उसके बाद तो उनके भारतीय सहपाठियों ने उन्हें इस कदर ट्रोल किया ये अब उनके लिए परेशानी का सबब बन चुका है।

Also Read:  नोट बंदी पर पीएम मोदी ने कहा- मैं जानता हूं कुछ ताकतें मेरे खिलाफ जो मुझे जीने नहीं देंगी, नतीजे भुगतने के लिए तैयार

ख़बरों के मुताबिक, लोगों ने जैक को तरह तरह के सवाल पूछे मसलन, ‘क्‍या तुमने JEE का पेपर सॉल्‍व कर दिया है?’ ‘पेपर सॉल्‍व करने में तुम्‍हें कितना समय लगा?’। ‘क्‍या तुम कोई किताब लिख रहे हो?’।

Also Read:  नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को कोर्ट में होना पड़ेगा पेश

जैस फ्रेजर ने इन सवालों के जवाब भी दिए पर लोगों को यकीन नहीं आया कि बिना कोचिंग के जेक ने ये कमाल किया कैसे हमारे देश में तो JEE के लिए बच्‍चे सालों साल कोचिंग लेते हैं। वहीं जैक ने बताया कि JEE उनके लिए इसलिए आसान रहा क्‍योंकि वे जो पढ़ाई कर रहे हैं वह उससे भी काफी कठिन है।

Also Read:  The good, bad and ugly side of Chennai after floods

तमाम सफाई के बावजूद अब लोग जैक फ्रैजर को कुओरा पर परेशान कर रहे हैं, कुछ ने तो उसकी फेसबुक प्रोफाइल भी खोज निकाली है। ख़बरों के अनुसार, भारतीय छात्रों से तंग आकर उसने कुओरा(Quora) पर लिख दिया है कि वह अब JEE पास करने से जुड़े किसी सवाल का जवाब नहीं देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here