गुजरात के सीएम विजय रुपाणी की कार का फर्जी बीमा दस्तावेज बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में समाचार वेबसाइट के मालिक और संपादक गिरफ्तार

0

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की कार की बीमा अवधि समाप्त होने का दावा करने के लिए कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले एक समाचार वेबसाइट के मालिक और उसके संपादक को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सहायक आयुक्त बी.वी. गोहिल ने बताया कि अफराज शेख को सूरत स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

विजय रुपाणी
फाइल फोटो- गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक मोबाइल ऐप का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ था, जिसमें मुख्यमंत्री रुपाणी द्वारा इस्तेमाल की जा रही एसयूवी की बीमा अवधि 1 अप्रैल 2015 को ही समाप्त हो जाने की जानकारी दी गई थी। स्क्रीन शॉट के साथ डाली गई पोस्ट में लिखा गया था कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत बिना बीमा के वाहन पर भारी जुर्माना लगना चाहिए लेकिन रुपाणी के वीआईपी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

पुलिस के मुताबिक, एक समाचार वेबसाइट चलाने वाले शेख ने बीमा प्रमाण पत्र का स्क्रीन शॉट ‘एमपरिवहन’ ऐप से प्राप्त किया था। किसी भी वाहन का पंजीकरण संख्या मालूम होने पर उससे संबंधित दस्तावेजों की जांच इस ऐप पर की जा सकती है। उन्होंने कहा कि शेख ने दस्तावेज का स्क्रीन शॉट हासिल कर वैधता की अंतिम तारीख में छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जब सड़क परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज की जांच की तो पाया कि वाहन के बीमे के समाप्त होने की तिथि 31 दिसंबर 2019 है। जिसके बाद शहर की अपराध शाखा ने फिर शेख के खिलाफ जालसाजी के लिए प्राथमिकी दर्ज की और उसे गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here