कल से शुरू होगा ओवैसी का यूपी चुनावी दौरा, हिन्दू युवा वाहिनी ने कहा घुसने नहीं देगें यूपी में

0

यूपी चुनाव से पहले सभी राजनीति दलों ने कमर कस ली है। इस बार मैदान में नये महारथियों के आने से यूपी चुनाव का दंगल कुछ अलग तरह से दिखने वाला है। कल से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस‍लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार पूर्वी यूपी से करेंगे। जबकि भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने पूर्वी यूपी में ओवैसी के दौरे का विरोध किया है और कहा है कि हम ओवैसी को यूपी में घूसने भी नहीं देगें।

Also Read:  विदेश नीति पर सवाल उठाने पर सुषमा स्वराज का पलटवार, कहा- नेहरू ने निजी सम्‍मान कमाया, मोदी ने भारत को दिलाया

जनसत्ता की खबर के अनुसार ओवैसी 23 अप्रैल से पांच जिलों के दो दिवसीय दौरे के लिए आएंगे। ओवैसी इस दौरान मुस्लिम बहुल आजमगढ़, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर और जौनपुर जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इंडोर मीटिंग्स करेंगे। ओवैसी शनिवार को लखनऊ आएंगे। यहां से वे बलरामपुर जाएंगे। इसी दिन वे बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर में एआईएमआईएम जिला कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे।

Congress advt 2

जबकि दूसरी तरफ ओवैसी के यूपी चुनावी दौरो से खलबली मची हुई है। आजमगढ़ में उनके चुनावी दौरे को लेकर सपा सरकार के मंत्री आजमखान पहले भी ओवैसी को लेकर कई व्यंगबाण अपनी कमान से छोड़ चुके है अब देखना ये होगा कि कल वे इसको किस तरह से लेगें। ओवैसी के लिये यूपी का ये दौरा आसान नहीं होगा क्योंकि गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने पूर्वी यूपी में ओवैसी के दौरे का विरोध किया है।

Also Read:  मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की नोटबंदी को बताया 'विशाल त्रासदी' अपने लेख में कड़े शब्दों में की आलोचना

संगठन के राज्‍य अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि उनके कार्यकर्ता ओवैसी के रास्ते में मौजूद रहेंगे और किसी जिले में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने कहा,’ ओवैसी ने भारत माता का अपमान किया है। उन्होंने हिंदुओं और भगवान के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की है।’ जबकि इस दौरे और ओवैसी की सुरक्षा के मामले में पार्टी के शौकत अली ने बताया कि वे हिंदू युवा वाहिनी से नहीं डरते। ओवैसी के जाने का कार्यक्रम डीजीपी को भेज दिया गया है। अब उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है।

Also Read:  केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- 'वंदे मातरम' नहीं गाने से कोई देशद्रोही नहीं हो जाता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here