कोरोना वायरस से चिंताओं के बीच ‘सिंगापुर एयर शो’ से 70 से अधिक प्रतिभागी कंपनियों ने नाम लिए वापस

0

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बढ़ती चिंताओं के बीच एशिया के सबसे बड़े विमानन एवं रक्षा कार्यक्रम ‘सिंगापुर एयर शो’ से अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन और 12 चीनी कंपनियों सहित 70 से अधिक कंपनियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं।

कोरोना वायरस
फाइल फोटो

उल्लेखनीय, है कि तेजी से फेल रहे कोरोना वायरस से चीन में 811 से ज्यादा लोगों की मौतें हुई हैं और यह वायरस 25 से अधिक देशों में फैल गया है। मंगलवार से शुरू हो रहे छह दिवसीय कार्यक्रम के आयोजक ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस से पैदा हुई महामारी के खिलाफ एहतियाती उपायों के तहत उनकी योजना कम संख्या में लोगों को टिकट बेचने की है।

कार्यक्रम के आयोजक एक्सपेरिया इवेंट्स ने कहा कि कार्यक्रम अपनी तय योजना के मुताबिक जारी रहेगा और जितनी संख्या में कंपनियों ने भागीदारी वापस ली हैं वह प्रतिभागियों की करीब आठ फीसदी है। एक्सपेरिया इवेंट्स के प्रबंध निदेशक लेक चेत लाम ने संवाददाताओं से कहा कि आयोजक उन कंपनियों के फैसलों का सम्मान करते हैं जिन्होंने भागीदारी वापस लेने का फैसला किया है।

द स्ट्रेट टाइम्स की खबर के मुताबिक, 930 से अधिक कंपनियां हिस्सा लेंगी। एयर शो के दौरान एहतियाती कदम उठाते हुए चिकित्सकों की एक टीम भी तैनात की जाएगी, जो अस्वस्थ महसूस करने वाले आगंतुकों की जांच करेंगे। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन लूंग ने शनिवार को देश के लोगों से दहशत में नहीं आने और एकजुट रहने की अपील की थी।

गौरतलब है कि, चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए। आयोग के अनुसार 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में इससे अब तक कुल 811 लोगों की जान जा चुकी है और 37,198 मामलों की पुष्टि हुई है।

उसने बताया कि शनिवार को जिन 89 लोगों की जान गई उनमें से 81 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा दो लोग हेनान में मारे गए। हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की एक खबर के अनुसार शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई, जिनमें से 324 हुबेई प्रांत के थे। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here