ग्वालियर: गलत इंजेक्शन लगाने से अस्पताल में भर्ती 50 गर्भवती महिलाओं की बिगड़ी तबीयत

0

बीजेपी शासित राज्य मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं किस कदर बेहाल हैं, उसका ताजा मामला ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल में देखने को मिली है। कमलाराजा अस्पताल के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में रविवार(29 अक्टूबर) की रात गर्भवती महिलाओं को गलत इंजेक्शन लगाने से करीब 50 महिलाओं की हालत बिगड़ गई।

फोटो- ANI

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, एक महिला का आरोप है कि जैसे ही उसे इंजेक्शन लगा, उसे ठंड लगने लगी और सिर दर्द होने लगा। बताया जा रहा है कि इंजेक्शन लगने के बाद महिलाओं को बुखार आ गया।

परिजनों की शिकायत के बाद महिलाओं की बिगड़ती हालत को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने कुछ पीड़ितों को आईसीयू में भर्ती किया है।

वहीं कुछ परिजनों का आरोप है कि स्टॉफ नर्स से जब इस बात की शिकायत की गई तो उसने यह कह कर बात टाल दी कि इंजेक्शन लगने के बाद ऐसा होता है। महिलाओं की स्थिति पर अस्पताल प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है।

दरअसल, कमलाराजा अस्पताल में रात के वक्त पोस्ट ऑपरेटिव, वार्ड में भर्ती प्रसूताओं को ‘एमपी सिलन’ एंटी बायोटिक इंजेक्शन लगाया गया था। जिसके बाद महिलाओं को तेज बुखार और सिर दर्द होने लगा। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

आनन-फानन में अस्पताल अधीक्षक मौके पर पहुंचे और महिलाओं को आईसीयू में शिफ्ट करवाया। वहीं अस्पताल अधीक्षक ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है। लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि अब दोषियों पर कब और क्या कार्रवाई होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here