पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा: मार्शलों ने AAP विधायकों को निकाला बाहर, MLA की पगड़ी उतरी

0

पंजाब विधानसभा में गुरुवार (22 जून) को जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान पुलिस और विधायक के बीच आपस में धक्कामुक्की भी हो गई। ख़बरों के मुताबिक, हंगामे के दौरान ‘आप’ विधायक की पगड़ी उतर गई और दो की तबीयत बिगड़ी।

PHOTO- AAP twitter से

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विधानसभा में जबरन घुसने का प्रयास कर रहे बजट सत्र से निलंबित आप विधायक सुखपाल सिंह खेहरा और लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत सिंह बैंस को पुलिस ने रोक दिया। एंट्री न देने पर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद नौबत यह आ गई कि मार्शलों ने आप के विधायकों को बाहर निकाला।

अाप के सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी के विधायक बलविंदर सिंह बैंस को भी मार्शलों ने सदन से बाहर किया और इसी दौरान विधायक परिमल सिंह की पगड़ी उतरी गई। ख़बरों के मुताबिक, इसी दौरान दो विधायकों की तबीयत बिगड़ने की बात कही जा रही है। हंगामा होते देखकर स्पीकर ने कार्यवाही स्थगित कर दी।

गौरतलब है कि, दो दिन पहले आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को स्पीकर ने सदन से निलंबित कर दिया था। ये दोनों विधायक सुखबीर खेरा और सिमरनजीत सिंह बैंस थे। सुखबीर खेरा सदन में जारी हंगामे को दिखाने के लिए फेसबुक लाइव कर रहे थे, जबकि बैंस ने किसानों के मुद्दे पर बहस करते हुए स्पीकर को लक्ष्य करके कुछ कागज उनकी ओर फेंके थे। इससे नाराज स्पीकर ने आम आदमी पार्टी के दोनों विधायकों को सदन से निलंबित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here