अश्लील सीडी मामला: गिरफ्तारी के 2 महीने बाद पत्रकार विनोद वर्मा को मिली जमानत

0

छत्तीसगढ़ में एक मंत्री से जुड़े कथित अश्लील सीडी केस के मामले में रायपुर की जेल में बंद वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गुरुवार (28 दिसंबर) को कोर्ट से जमानत मिल गई है। बता दें कि कथित सीडी कांड में विनोद वर्मा को दो महीने पहले गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था। विनोद वर्मा से जुड़े इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है।

(Sakib Ali /HT Photo)

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत की कथित सीडी मामले में विनोद वर्मा को गाजियाबाद से 27 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। कांग्रेस नेता भूपेश बघेल और विनोद वर्मा पर फर्जी सीडी बनाकर फिरौती मांगने और ब्लैकमेल करने का आरोप है।

इस मामले में छत्तीसगढ़ के पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने इन दोनों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी शिकायत के आधार पर एफआइआर दर्ज करते हुए राज्य पुलिस ने गाजियाबाद स्थित घर से विनोद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था।

भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के खिलाफ अश्लील सीडी बांटने के अलावा फिरौती मांगने का आरोप है। राजेश मूणत ने 27 अक्टूबर 2017 को ये रिपोर्ट लिखवाई थी। राज्य सरकार ने ये मामला जांच के लिए सीबीआई को दिया था। गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया था कि विनोद वर्मा के पास से 500 अश्लील सीडी, पेन ड्राइव, लैपटॉप, डायरी और अन्य सामान बरामद किया गया।

हालांकि, गिरफ्तारी के समय विनोद वर्मा ने दावा किया था कि उनके पास छत्तीसगढ़ के एक मंत्री राजेश मूणत की सेक्स सीडी है और यही कारण है कि छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें फंसा रही है। उन्होंने कहा था कि सीडी से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

गिरफ्तारी के बाद 29 अक्टूबर को रायपुर की स्थानीय अदालत में विनोद वर्मा को पेश किया गया था। जहां से पूछताछ के लिए उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया था। पूछताछ के बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here