योगी आदित्यनाथ के CM बनने पर भड़का विपक्ष, ओवैसी बोले- यही PM का न्यू-इंडिया है, योगेंद्र यादव ने कहा, ‘हे राम’

0

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के फायरब्रांड नेता व गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ का राज होगा। यूपी में भारी जीत दर्ज करने वाली बीजेपी ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है। उन्हें लखनऊ में शनिवार(18 मार्च) को पार्टी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चुना गया।

योगी राज्य के 21वें मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही प्रदेश पार्टी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया गया। शपथ ग्रहण समारोह आज(19 मार्च) दोपहर 2.15 बजे स्मृति वन में होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद रहेंगे।

योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने पर विरोधी दलों के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और माकपा जैसे दलों ने सोशल मीडिया और बयान जारी कर योगी को कट्टर हिंदुत्व का चेहरा और ध्रुवीकरण की राजनीति करने वाला बताया है।

एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी यूपी में न्यू इंडिया बनाने जा रही है। वहीं स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने तंज के लहजे में लिखा है, ‘हे राम’।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी योगी के सीएम बनने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी और ट्वीट कर कहा कि ‘यूपी में अति पिछड़ा वर्ग का भारी समर्थन लेकर बीजेपी सत्ता में आई, लेकिन सीएम के नाम पर ठेंगा दिखा दिया, योगी लाओ, नफरत फैलाओ, सबका साथ-सबका विकास।’

जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुनने पर सवाल खड़ा करते हुए ट्वीट किया है, ‘योगी आदित्यनाथ उस जगह पर बैठेंगे, जहां गोविंद वल्लभ पंत, नारायण दत्त तिवारी, सुंदर लाल बहुगुणा जैसे लोग बैठ चुके हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here