यूपी के एंटी रोमियो स्क्वॉयड के बाद हरियाणा सरकार भी मजनुओं को पकड़ रही है ‘ऑपरेशन दुर्गा’ चलाकर

0

उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो दस्ते की तरह हरियाणा सरकार ने बुधवार को ‘ऑपरेशन दुर्गा’ शुरू किया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने राज्य भर में पहले दिन 72 लोगों को पकड़ा।

एंटी रोमियो
photo- firstpost

पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में कथित तौर पर संलिप्तता के लिए सभी जिलों में इन लोगों को पकड़ने के लिए मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते ने 24 टीमें बनाई।

नौ पुलिस उपनिरीक्षकों, 14 सहायक उप निरीक्षकों, छह हेड कांस्टेबलों और 13 कांस्टेबलों सहित महिला पुलिसकर्मी के अलावा इन टीमों में हरेक जिले से अन्य पुलिस अधिकारी भी हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि टीमें स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर गईं और छेड़खानी सहित महिलाओं के खिलाफ अपराध में संलिप्त लोगों को पकड़ा। उल्लेखनीय है की हरियाणा में शिक्षण संस्थानों और ऐसी जगह जहां लड़कियों का ज्यादा आना-जाना होता है, वहां अक्सर मनचले महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसते या फिर छेड़खानी करते देखे जा सकते हैं। ऐसे में महिला पुलिसकर्मी इन लोगों को दबोच रही हैं।

बता दें कि, यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है और प्रदेश के तमाम शहरों में अभियान भी चलाया। बीते कुछ दिनों से इस स्‍क्‍वायड ने महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले कई मनचलों को पकड़ो और इसकी क्लास भी लगाई। यूपी के तमाम शहरों में एंटी रोमियो स्क्वायड सड़कों पर नजर आने लगा है, गर्ल्स स्कूलों और कॉलेजों के पास लड़कों से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here