मोदी कुर्ता, गोमूत्र जैसे सामान बेचने के लिए RSS शुरू करने जा रही है ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल

0

दुनियाभर में मोबाइल उपभोक्ताओं द्वारा विभिन्न एप तथा ऑनलाइन पोर्टल पर खरीदारी करने का चलन बड़ी तेजी से बढ़ता जा रहा है। लेकिन अब मोदी कुर्ता, गाय के गोबर की खाद, गाय के गोबर का साबुन जैसी आदि चीजें लोगों तक पहुचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) एक ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल खोलने की तैयारी कर रही है। यह सब प्रॉडक्ट आरएसएस की अपनी लैब में तैयार किए जाते हैं।

PHOTO- india times 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक दीन दयाल धाम के डिप्टी सेक्रेटरी ने बताया कि कामधेनू उत्पादों को जल्द ही ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। इन प्रॉडक्ट्स में कैंसर, फेस पैक, डायबिटीज की दवा और साबुन आदी सामान शामिल होंगे। इसके अलावा मोदी कुर्ता भी जल्द ही ऑनलाइन उपलब्ध होगा। अभी तक यह प्रॉडक्ट्स दीन दयाल धाम और आरएसएस के कैंपों में ही उपलब्ध हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, हम ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों के साथ पंजीकरण करने की भी प्रक्रिया में हैं।

जिन उत्पादों में गाय का मूत्र इस्तेमाल किया जा रहा है, उनमें पाचन क्रिया ठीक बनाने के लिए कामधेनू अरक, डायबिटीज के लिए कामधेनू मधूनाशक चूर्ण, टूथपेस्ट, आंख में डालने के लिए दवा,मस्तिष्क और गठिया के लिए तेल, हवन सामग्री, नहाने का साबुन, फेफड़ों के संक्रमण के लिए कामधेनु काफसूधा और फेस पैक शामिल हैं।

साथ ही डिप्टी सेक्रेटरी ने बताया कि हमारे आंखों के प्रॉडक्ट आंख की रोशनी बढ़ाने का भी काम करते हैं। वहीं दीन दयाल धाम के डायरेक्टर राजेन्द्र ने कहा कि स्थानीय स्तर पर गोमूत्र से बने प्रॉडक्ट्स की बहुत मांग है। वहीं वहा पर काम कर रहें एक शख्स ने बताया कि, हम यहां किसी भी तरह के कैमिकल का इस्तेमाल नहीं करते हैं और हमारे यहां 50 गाय हैं।

हम रोजाना गोमूत्र और उनका गोबर इकट्ठा करते हैं और जरूरत के अनुसार प्रॉडक्ट बनाने में उनका इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि, देश-दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग का कारोबार इतनी तेजी से फैल रहा है कि इसका अंदाजा भी लगा पाना मुश्किल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here