‘5 साड़ी चुराने का आरोपी जेल में है और करोड़ों रुपए लेकर भागने वाला मजे कर रहा है’

0

नई दिल्ली। पांच साड़ी चुराने के आरोप में एक साल से जेल में बंद एक शख्स के मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार(6 मार्च) को तेलंगाना सरकार की जमकर खिंचाई की। शीर्ष अदालत ने कहा कि जो शख्स करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया है और मजे कर रहा है, लेकिन जिसपर 5 साड़ी चुराने का आरोप है, वो जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट का इशारा उद्दयोगपति विजय माल्या की ओर था जो भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपये का लोन नहीं चुका रहे हैं और भारत से भाग गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने माल्या का नाम लिए बिना कहा कि एक व्यक्ति जो करोड़ों रुपए लेकर भाग गया, जिंदगी के मजे कर रहा है। उस पर क्या कार्रवाई हुई? लेकिन यहां एक शख्स जिसने साड़ियां चुराई वह जेल में है।

आरोपी सीएच एलिहा पर आरोप है कि उसने हैदराबाद में पांच साड़ियां चुराई हैं। तेलंगाना की हैदराबाद पुलिस ने व्यापारियों की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया। वह पिछले एक साल से बगैर ट्रायल के जेल में बंद है। उसकी पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस पर बडे सवाल उठाए हैं।

सुनवाई के दौरान तेलंगाना सरकार ने इस मामले में गिरफ्तारी को सही ठहराया। सरकार की ओर से कोर्ट में दलील दी गई कि आरोपी साड़ी चोरी करने वाले गैंग का सदस्य है। इस गैंग ने साड़ी चोरियों की वारदातों को लगातार अंजाम दिया है। इसको लेकर कई व्यापारियों ने शिकायत की थी। बहरहाल, सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई जारी रखने का फैसला किया है और अब इसकी सुनवाई 8 मार्च को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here