क्या गडकरी ने PM मोदी पर फिर साधा निशाना? कहा- ‘जो घर नहीं संभाल सकता, वह देश क्या संभालेगा’

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के शनिवार (2 फरवरी) को दि‍ए एक बयान ने एक बार फिर स‍ियासत की गल‍ि‍यों में खलबली मचा दी है। गडकरी ने कहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को पहले अपनी घरेलू जिम्मेदारियां पूरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, जो घर नहीं संभाल सकता, वह देश नहीं संभाल सकता। गडकरी शनिवार को बीजेपी और आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पूर्व कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

बेरोजगारी
File Photo: HT

केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैं कई लोगों से मिला हूं जिन्होंने कहा है कि वे बीजेपी और देश के लिए अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा मैं ऐसे लोगों से पूछता हूं, आप क्या कर रहे हैं और आपके परिवार में और कौन लोग हैं। वे बताते हैं कि उन्होंने अपनी दुकान बंद कर दी है, क्योंकि वह ठीक से नहीं चल रही थी। उनके घर में पत्नी और बच्चे हैं।

बीजेपी नेता ने कहा कि मैं उनसे कहता हूं कि पहले वे अपने घर की देखभाल करें, क्योंकि जो अपना घर नहीं संभाल सकता, वह देश नहीं संभाल सकता। ऐसे में पहले अपना घर संभालें। अपने बच्चों और संपत्ति की देखभाल करने के बाद पार्टी और देश के लिए काम करें।

बता दें, इससे पहले पिछले दिनों नितिन गडकरी के एक बयान से सियासी पारा गरमा गया था। मुंबई में एक कार्यक्रम में शामिल गडकरी ने कहा था कि जो नेता लोगों को सपने दिखाते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं कर पाते, जनता उनकी पिटाई करती है। इस कार्यक्रम के दौरान ही नितिन गडकरी ने फिल्म एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर को बीजेपी में शामिल कराया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर के बीजेपी में शामिल होने वाले कार्यक्रम में आए गडकरी ने कहा था, “सपने दिखने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं, पर दिखाए हुए सपने अगर पूरे नहीं किए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है। इसलिए सपने वही दिखाओ जो पूरे हो सकें। मैं सपने दिखने वालों में से नहीं हूं। मैं जो बोलता हूं वो 100 प्रतिशत डंके की चोट पर पूरा होता है।”

केंद्रीय मंत्री के इस बयान ने स‍ियासत का पारा चढ़ा द‍िया था। गडकरी ने जो बेबाकी से वादे करने वालों पर निशाना साधा है, उसका निशाना कौन था ये तो पता नहीं। लेकिन लोगों ने अपने अपने ढंग से इसे पर‍िभाषि‍त करना शुरू कर दि‍या। सोशल मीडिया पर सरकार के आलोचक इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर देख रहे थे। इस बीच गडकरी के अब इस ताजा बयान ने हंगामा मचा दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here