J&J: नौगाम में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

0

जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी और नौगाम में भारतीय सेना के जवानों ने गुरुवार(8 जून) को आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी है। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में सेना ने घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है, जबकि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। सेना के अनुसार पिछले 24 घंटों में सीमा पर घुसपैठ की यह तीसरी कोशिश है। पाकिस्तानी सीमा से सटे नौगाम में गुरुवार सुबह ही आतंकियों की ओर से घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार सुबह ही एलओसी से सटे उरी में 5-6 आतंकियों ने घुसपैठ की नाकाम कोशिश की। फिलहाल सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

इससे पहले बुधवार(7 जून) को सेना ने उत्तर कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पखवाड़े भर से भी कम समय में घुसपैठ की तीसरी बड़ी कोशिश नाकाम करते हुए जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकवादी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे। आतंकियों के साथ गोलीबारी में सेना के दो जवान जख्मी हो गए।

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदिपुरा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 45वीं बटालियन के कैम्प पर आत्मघाती हमला करने की कोशिश की। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में चार आतंकवादी मारे गए।

आपको बता दें कि हाल के दिनों में सीमा पर पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिशें काफी बढ़ गई हैं। सेना का कहना है कि दरअसल इन दिनों आतंकी किसी भी तरह घुसपैठ करने की ताक में रहते हैं, क्योंकि सर्दियों में सीमा पर बर्फ जम जाने की वजह से काफी मुश्किल हो जाता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here