नोएडा: सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन में कोरोना का नया मरीज मिलने से मचा हड़कंप, दो दिनों के लिए सोसाइटी लॉकडाउन, हजारों लोग घरों में कैद

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा की एक सोसायटी में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है, जिससे यहां कुल संक्रमित मामलों की संख्या पांच हो गई है। नोएडा की सोसायटी में कोरोना पॉजेटिव मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया। इस सोसायटी को दो दिन के लिए सील या लॉकडाउन कर दिया गया है, अब न यहां कोई अंदर आ सकेगा, न कोई बाहर जा सकेगा।

नोएडा

जिला अधिकारियों ने शनिवार (21 मार्च) को बताया कि यह व्यक्ति सेक्टर-74 में सुपरटेक केपटाउन में रहता है और जिला प्रशासन ने रिहायशी सोसायटी को संक्रमण मुक्त करने के लिए शनिवार सुबह 10 बजे से सोमवार को सुबह सात बजे तक बंद करने की घोषणा की है। इस सोसायटी में हजारों लोग रहते हैं। जिला मजिस्ट्रेट बी एन सिंह ने एक आदेश में कहा, ‘‘इस अवधि के दौरान किसी को भी बेहद आवश्यक स्थिति के अलावा सोसायटी में अंदर आने या बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’’

अधिकारियों के अनुसार, इससे पहले सेक्टर 100, 78 और 41 के तीन निवासी और दिल्ली का एक व्यक्ति नोएडा में संक्रमित पाए गए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 24 मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है।

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इसके 271 मामले सामने आ चुके हैं, इन लोगों में कई विदेशी नागरिक भी शामिल है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here