यूपी: फर्रुखाबाद के अस्पताल में एक और बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

0

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बाबा राघव दास(बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के बाद फर्रुखाबाद के राममनोहर लोहिया अस्पताल में कथिततौर पर ऑक्सीजन की कमी से 49 बच्चों की मौत का मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ है कि अब उसी अस्पताल में एक और बच्चे की मौत हो गई है, इसके बाद यहां पिछले एक महीने में मरने वाले बच्चों की संख्या अब 50 हो गई है।

फर्रुखाबाद

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बच्चे के माता-पिता ने मौत का कारण डॉक्टरों की लापरवाही बताते हुए उन्हें जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि, पहले ही पिछले एक महीने के दौरान जिला अस्पताल में भर्ती 49 बच्चों की मौत हो चुकी है जिसकी जब जांच हुई तो पाया गया कि ऑक्सीजन नहीं मिल पाने और इलाज में लापरवाही के कारण बच्चों की मौत हुई थी।

जिसके बाद योगी सरकार ने सख्त कार्यवाई करते हुए जिला अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी व महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को हटा दिया है।

BRD मेडिकल कॉलेज में 290 बच्चों की मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में नवजातों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मेडिकल कालेज में सिर्फ अगस्त महीने 290 बच्चों की मौत हो चुकी है।

न्यूज एजेंसी PTI को आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले रविवार(27 अगस्त) और सोमवार(28 अगस्त) को नवजात सघन चिकित्सा कक्ष (एनआईसीयू) में 26 तथा इंसेफेलाइटिस वार्ड में 11 समेत कुल 37 बच्चों की मृत्यु हुई है।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर पी. के. सिंह ने बताया कि इस वर्ष अब तक इंसेफेलाइटिस, एनआईसीयू तथा सामान्य चिल्ड्रेन वार्ड में कुल 1250 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस माह 28 अगस्त तक एनआईसीयू में 213 और इंसेफेलाइटिस वार्ड में 77 समेत कुल 290 बच्चे मरे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here