उत्तर प्रदेश: आचार संहिता उल्लंघन मामले में BJP सांसद जगदंबिका पाल को एक महीने जेल की सजा

0

उत्तर प्रदेश की सिद्धार्थनगर की स्थानीय अदालत ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के डुमरियागंज से सांसद जगदंबिका पाल को एक महीने के कारावास की सजा सुनाई है। हालांकि, सांसद को इस मामले में अदालत से 20 हजार रुपए के निजी मुचलके पर तुरंत जमानत भी मिल गई।File Photo: PTI

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी केशव पांडेय ने बताया कि तत्कालीन एसडीएम ने जगदंबिका पाल के खिलाफ बांसी कोतवाली में 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) संजय चौधरी ने जगदंबिका पाल को लेकर शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। पांडेय ने बताया कि सीजेएम ने जगदंबनिका पाल पर 100 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। हालांकि अदालत ने पाल को फौरन जमानत दे दी।

बता दें कि यह मामला 2014 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा है। जगदंबिका पाल पर यह आरोप था कि उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में एक रैली के दौरान निर्धारित संख्या से अधिक वाहनों का इस्तेमाल किया था। सजा के बाद जगदंबिका पाल ने फैसले को उच्च अदालत में चुनौती देने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here