त्रिपुरा में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने यूपी के रहने वाले जाहिर खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी, 2 घायल

0

त्रिपुरा में बच्चा चोर होने के शक में भीड़ ने उत्तर प्रदेश के एक रेहड़ी वाले की पीट-पीट कर हत्या कर दी। साथ ही उसके दो अन्य साथियों को भी भीड़ ने बुरी तरह पिटाई की है। दोनों को भारी संघर्ष के बाद पुलिस बचा पाई। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। भीड़ को संदेह था कि ये तीनों कथित तौर पर बच्चा चोर थे।

(PTI File Photo)

मरने वाले शख्स की शिनाख्त जाहिर खान के तौर पर हुई है। जबकि दो अन्य घायलों की पहचान गुलज़ार खान और खुर्शीद खान के तौर पर हुई है। ये सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और त्रिपुरा में कपड़े का कारोबार करने के लिए आते थे। किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है।

हिंदुस्तान में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला त्रिपुरा के मोहनपुर के मुराबारी क्षेत्र का है। वहीं बच्चों को उठाने और उनके अंग निकालने की अफवाहें सिपाही जिला और गोमती में भी जोरों पर हैं। पुलिस महानिदेशक ए के शुक्ला ने बताया कि मुराबारी में अब स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस को इस तरह की हिंसा पर काबू पाने के लिए कड़े कदम उठाने को कहा गया है।

पुलिस लोगों के बीच जाकर उनके संशय दूर करने की कोशिश कर रही है। भीड़ द्वारा हिंसा के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। राज्य के विभिन्न हिस्सों में इस तरह की अफवाहों के चलते कम से कम 14 लोग घायल हो गए हैं और एक की मौत हो गई है। पश्चिमी त्रिपुरा के जिलाधिकारी डॉ संदीप के महात्मे ने बताया कि राज्य के बाहर से आए तीन कपड़ा व्यापारियों को लोगों ने बच्चा उठाने वाले गिरोह के लोग समझ कर उन पर हमला कर दिया और एक व्यक्ति की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी।

यह घटना टीएसआर शिविर की है और तीन लोगों ने जवानों की मदद से अपनी जान बचाई। पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी जहीर खान के तौर पर की गई है। घायलों में उत्तर प्रदेश निवासी खुशीर्द खान और गुलजार खान और उनका चालक अगरतला निवासी स्वप्न मिया है। ये पिछले तीन वर्षों से शहर में कपड़ा कारोबार कर रहे थे।

Uttarakhand CM insults woman teacher

WATCH! Arrogant Uttarakhand CM Trivendra Rawat makes mockery of PM Modi's beti bachao campaign, publicly insults widowed teacher in janta darbar http://www.jantakareporter.com/videos/arrogant-uttarakhand-cm-trivendra-rawat-makes-mockery-of-pm-modis-beti-bachao-campaign-publicly-insults-widowed-teacher/194819/

Posted by Rifat Jawaid on Thursday, June 28, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here