फिल्‍मोत्‍सव में ओम पुरी की पांच प्रतिष्ठित फिल्मों की स्क्रीनिंग कर दी जाएगी विशेष श्रद्धांजलि

0

भारतीय पैनोरमा फिल्मोत्सव की शुरुआत सोमवार शाम को की गई, जिसमें दिग्गज अभिनेता ओमपुरी को उनकी पांच प्रतिष्ठित फिल्मों की स्क्रीनिंग कर विशेष श्रद्धांजलि दी जाएगी।

17 से 21 जनवरी तक फिल्मोत्सव में प्रत्येक दिन शाम को छह बजे उनकी फिल्में दिखाई जाएंगी, जिसमें ‘अर्धसत्य’, ‘मिर्च मसाला’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘सद्गति’ और ‘धरावी’ शामिल हैं।

सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फिल्मोत्सव की शुरुआत की और ओमपुरी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस महीने 6 जनवरी को मुंबई में ओमपुरी का निधन हो गया। राठौर ने कहा कि कैसे जब वह अभिनेता के बारे में एक फिल्म निर्माता से बात की तो निर्माता ने काम को लेकर ओमपुरी के प्रतिबद्धता के बारे में बताया।

भाषा की खबर के अनुसार, राठौर ने कहा, “फिल्म निर्माता ने मुझे बताया कि एक छोटे प्रोजेक्ट में भिखारी का किरदार कर रहे ओमपुरी ने खाने से मना कर दिया था। वह इतना प्रतिबद्ध थे।

यह सभी के जीवन के लिए एक सबक है कि काम को लेकर प्रतिबद्धता कितना महत्वपूर्ण है.” उन्होंने लोगों से फिल्मोत्सव में फिल्में देखने का आग्रह किया. यहां सभी फिल्में सार्वजनिक रूप से दिखाई जाएगी, जो 47वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के भारतीय पैनोरमा श्रेणी के हिस्से के रूप में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here