अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

0

बॉलीवुड में अपनी नायाब अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाल दिग्गज अभिनेता ओमपुरी का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से अपने घर पर निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे।

परिवार से जुड़े सूत्रों ने कहा, ‘‘ आज सुबह दिल का तेज दौरा पड़ने से उनका उपनगरीय अंधेरी स्थित अपने घर पर निधन हो गया। यह बहुत बड़ा सदमा है। ’’ बॉलीवुड से हॉलीवुड तक, फीचर फिल्मों से लेकर गंभीर कलात्मक फिल्मों में कई बेहतरीन किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अपनी बहुमुखी अदाकारी के लिए पहचाने जाते थे। अभिनेता ने भारत, पाकिस्तान, ब्रिटेन और हॉलीवुड की अनेक फिल्मों में काम किया।

ओमपुरी को 1990 में देश के चौथे सबसे सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘पद्म श्री’ से सम्मानित किया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमपुरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है और साथ ही थिएटर एवं फिल्मों में उनके लंबे योगदान को याद किया।

अक्षय कुमार, करन जौहर, अनुपम खेर, जावेद अख्तर और महेश भट्ट सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने ओमपुरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इसे भारतीय सिनेमा के लिए एक बड़ी क्षति बताया। जारी

ओम पुरी

ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अम्बाला शहर में हुआ था।  उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला से पूरी की।

1976 में पुणे फिल्म संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ओमपुरी ने लगभग डेढ़ वर्ष तक एक स्टूडियो में अभिनय की शिक्षा दी। बाद में ओमपुरी ने अपने निजी थिएटर ग्रुप “मजमा” की स्थापना की।

गौरतलब है कि वह कई दिनों से बीमार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम पुरी के निधन पर शोक प्रकट किया ।

ओम पुरी ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया बॉलिवुड के अलावा हॉलिवुड फिल्मों में भी ओम पुरी काम कर चुके थे। इस खबर से पूरा बॉलिवुड सदमें में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here