बुलंदशहर हिंसा को लेकर यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सीएम योगी पर साधा निशाना

0

हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी (सुहेलदेव) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बुलंदशहर हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके लोग दंगा भडका रहे हैं जबकि वह शांति का प्रयास कर रहे हैं।

बुलंदशहर
file Photo: Hindustan

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर अकसर विवादों में रहने वाले ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को रसडा में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। बुलन्दशहर कांड के बाद मुख्यमंत्री की उच्च अधिकारियों के साथ बैठक और पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों से मुलाकात को लेकर पूछे गये सवाल पर राजभर ने कहा, ‘उनके (योगी) लोग दंगा भड़का रहे हैं तथा वह शान्ति का प्रयास कर रहे हैं।’ उन्होंने बुलन्दशहर कांड की एसआईटी जांच को लेकर भी सवाल खड़े किये और कहा कि एसआईटी क्या जांच करेगी, पता नहीं?

बता दें कि इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि यह (बुलंदशहर हिंसा) विश्व हिंदू परिषद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बजरंग दल की पहले से ही रची गई साजिश है। पुलिस अब कुछ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोगों के नाम भी इसमें सामने ला रही है। मुस्लिमों के इत्जिमा कार्यक्रम के दौरान ही विरोध प्रदर्शन क्यों हुआ? यह बुलंदशहर की शांति को प्रभावित करने का एक प्रयास था।

बता दें कि बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार वालों ने गुरुवार (6 दिसंबर) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम योगी के साथ यूपी के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह भी वहां मौजूद थे। सीएम योगी ने यह मुलाकात लखनऊ स्थित अपने आवास 5 कालिदास मार्ग पर की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात के दौरान संवेदना जताते हुए परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाते हुए निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। सीएम ने परिवार को असाधारण पेंशन, एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here